पटना: राजस्थान कैडर की IAS अधिकारी टीना डाबी फिर चर्चा में है। 24 साल की आयु में UPSC टॉप करने वाली टीना डाबी ने एक बार फिर टॉप किया है। इस बार उन्हें टॉप करने के लिए ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल’ से भी सम्मानित किया गया है।

आईएएस चुने जाने के बाद देहरादून स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेमडी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में हुए प्रशिक्षण के दौरान टीना डाबी ने अपने बैच में पहला स्थान पाया है।

टीना ने अपनी इस उपलब्धि को अपने साेशल मीडिया में शेयर किया तथा साथ में तस्वीर अपलोड़ करते हुए कैप्शन में लिखा— मैं अपना ये अवॉर्ड अपने परिवार को समर्पित करती हूं। बिना परिवार के प्यार और सपोर्ट के ये संभव नहीं था।

टीना डाबी ने 2015 में यूपीएससी की परीक्षा में टाॅप किया था। इसके बाद हाल ही में उन्हाेंने दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर से शादी की थी। टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अफसर हैं। दाेनाें की मुलाकात नॉर्थ ब्लॉक स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग के दफ्तर में हुई थी।

दोनों शुरुआत से ही अपने रिश्तों को लेकर काफी खुले विचारों के रहे हैं। तीन साल के अफेयर के बाद दोनों ने खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन पहलगाम में शादी रचाई थी। आपको बता दें कि टीना डाबी दिल्ली की जबकि अतहर आमिर कश्मीर के रहने वाले है।

Source: Patrika News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here