दुनिया का सबसे अनोखा सांप.. दूध की तरह सफेद, जिसको मिल जाए तो समझना दुनिया बदल गई

कही-सुनी

पटना: सांप की कई प्रजातियां हैं। कुछ जहरीले होते हैं तो कुछ बिना जहर वाले। अकसर जब भी हम सांप के बारे में सोचते हैं तो हमें सपेरे वाला कोबरा सांप ही अपनी नजरों के सामने दिखता है। लेकिन सांप के कई रंग होते हैं दोस्त। सांप काला या भूरा ही नहीं होता। आज हम आपको एक ऐसे सांप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका रंग दूध की तरह सफेद है।

ये सफेद रंग का सांप ऑस्ट्रेलिया में मिला है। ऐसा कहा जा रहा है कि सफेद सांप अलग तरह की आनुवंशिक बदलावों के साथ पैदा हुआ था। इस सांप को जंगल में से पकड़ा गया था। इस सांप की कुछ फोटो टेरिटरी वाइल्ड लाइफ पार्क ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की थी। टेरिटरी वाइल्ड लाइफ पार्क द्वारा ही पकड़ा गया है। इन फोटों को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है कि इसे पकड़ने के बाद से वाइल्ड लाइफ अथॉरिटी वालों को सौंप दिया गया था।

यह सांप स्लेटी-ग्रे रंग का सांप वाली प्रजाति का है, लेकिन ये देखने में बिलकुल सफेद हैं। ऑस्ट्रेलिया में वह सांप बिना जहर वाले होते हैं, मतलब कम खतरनाक होते हैं। कहा जाता है कि ये सापं ऑस्ट्रेलिया में ही पाए जाते हैं। इस सफेद सांप की आंखें यह साबित करती है कि यह लियूसिसटिक सांप है क्योंकि एलबिनो जानवरों की आंखें गुलाबी होती है।

इस अनोखे सांप को देखकर पूरी दुनिया के लोग हैरान है। यह देखने में बिलकुल प्लास्टिक, चमकीला और अद्भुत लगता है। इस सांप की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। वैसे तो ये सांप बेचा या खरीदा नहीं जा सकता है लेकिन अनोखा होने की वजह से इसकी कीमत करोड़ों में है। अगर ये किसी को मिल जाए तो समझो उसकी कि किस्मत ही खुल गई।

Source: Live News

Leave a Reply

Your email address will not be published.