इंतजार खत्म, अयोध्या में शुरू हुआ भव्य राम मंदिर का निर्माण!

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

पटना: उत्तर प्रदेश की राजनीति में राम मंदिर हमेशा से एक अहम मुद्दा रहा है। राजनीतिक पार्टियां हमेशा से लोगों की आस्था के सहारे अपना चुनावी मकसद साधने का काम करती रही हैं। राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है और ये बात सभी राजनीतिक पार्टियां समझती हैं कि उसका निर्माण सिर्फ संवैधानिक तरीके से ही हो सकता है। अयोध्या में राम मंदिर कब बनेगा इस बात पर तो संशय बना हुआ है, लेकिन इस बीच राम भक्तों के लिए एक खुशखबरी आई है। अयोध्या में राम मंदिर का भले ही इंतजार खत्म न हो रहा हो, लेकिन अयुथ्थ्या (थाईलैंड की अयोध्या) में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है।

शुरू हुआ राम मंदिर का निर्माण

थाईलैंड में राम मंदिर निर्माण राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट करा रहा है। मंदिर को लेकर राम जन्मभूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत जन्मेजय शरण ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा लेकिन उससे पहले हम राम भक्तों ने यहां राम मंदिर बनाना शुरू कर दिया। बुधवार को अयुथ्थ्या में भूमि पूजन और पूरे विधि-विधान से राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू हो गया।

भारत बनेगा विश्वगुरु

ट्रस्ट के अध्यक्ष ने महंत जन्मेजय शरण ने बताया कि थाइलैंड में राम मंदिर का निर्माण भारत को विश्वगुरु बनाएगा।उन्होंने बताया कि 15वीं सदी में थाईलैंड की राजधानी को अयुथ्थ्या कहा जाता था, स्थानीय भाषा में जिसका मतलब अयोध्या होता है। शहर के किनारे सोराय नदी के तट पर श्री राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है। महंत ने बताया कि जल्द ही थाइलैंड की अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

तोगड़िया ने सरकार पर साधा निशाना

हालांकि थाइलैंड में तो राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है लेकिन भारत में मंदिर न बनने से सरकार के खिलाफ लोगों का विरोध बढ़ता जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष रहे प्रवीण तोगड़िया ने सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राममंदिर को लेकर संसद में कानून बन सकता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए सरकार को अध्यादेश लाना ही होगा। तोगड़िया ने कहा कि अगर सरकार ने ऐसा नहीं किया तो उसे हटना होगा और अगर सरकार ने ऐसा किया तो उसे हम दोबारा लेकर आएंगे।

Source: Patrika News

Leave a Reply

Your email address will not be published.