बेगुसराय में लहराएगा बिहार का सबसे ऊंचा तिरंगा, लंबाई होगी 200 फिट

खबरें बिहार की

पटना: राष्ट्रकवि दिनकर की धरती बिहार और उनके गृह जिले में नए इतिहास रचने की तैयारी जोर शोर से चल रही है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द बिहार के नाम नया रिकार्ड होने वाला है। कहा जा रहा है कि देश में सबसे उंचा झंडा फहराने का रिकार्ड बिहार के नाम होने जा रहा है।

इसको लेकर बेगूसराय के डीएक को प्रस्ताव भेजा गया है। साथ ही जगह देने की मांग की गई है। बताया जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस झंडे को फहराया जाएगा।

जानकारी अनुसार इस योजना की तैयारी सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार, मंडी डॉट कॉम के फाउंडर और सीईओ कौशलेन्द्र सिंह सेंगर सहित अन्य लोगों द्वारा की जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रह रहे अजय मूल रूप से पटना के रहने वाले हैं। इस बारे में उन्होंने बताया कि देश में अटारी से लेकर हैदराबाद और पुणे से लेकर रांची सहित कई स्थानों पर उंचे स्थानों पर राष्ट्रीय तिरंगा 300 फीट से अधिक ऊंचाई पर लहरा रही है।

इसी बीच हमारे मन में एक प्लान आया कि कि दिनकर की धरती पर यह काम क्यों नहीं हो सकता। इसको लेकर डीएम से बात की गई फिर उनको प्रस्ताव सौंपा गया। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा है तो 150 से 200 फीट की ऊंचाई वाला फ्लैग पोल लगा कर तिरंगा लहराया जाएगा।

जानिए भारत में कहां और कितनी ऊंचाई पर लहराता है तिरंगाअटारी    360 फीट
कोल्हापुर    303 फीट
रांची    293 फीट
हैदराबाद    269 फीट
फरीदाबाद    250 फीट
पुणे    237 फीट
भोपाल    235 फीट
नवी मुंबई    222 फीट
कटक    215 फीट
नई दिल्ली    207 फीट

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.