बिहार में कोराना की रफ्तार हुई कम, संक्रमित से ज्यादा ठीक होने वाले मरीज: सीएम नीतीश कुमार की रिपोर्ट भी निगेटिव

खबरें बिहार की

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमारकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. सीएम नीतीश कुमार ओमिक्रॉन वेरियेंट की चपेट में आए थे. पटना के IGIMS में करायी गयी उनकी कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. मुख्यमंत्री के कोविड टेस्ट के लिए लिये गये सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग भी करायी गयी थी, जिसमें ये पुष्टि हुई है कि वे कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित हुए थे. सीएम नीतीश कुमार के साथ स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, आइजीआइएमएस निदेशक डा. एनआर विश्वास और पटना हाईकोर्ट के जस्टिस विकास जैन समेत 40 लोगों के सैंपल की जांच करायी गयी थी. जीनोम सिक्वेंसिंह में पाया गया कि सभी ओमिक्रोन वैरिएंट के शिकार बने थे. सीएम नीतीश कुमार के कोरोना निगेटिव होने की सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ दी गई है.

सीएम नीतीश कुमार 10 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. इसके बाद सीएम कार्यालय ने इसकी जानकारी दी थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएम नीतीश कुमार सीएम आवास में हीआइसोलेशन में थे. 7 दिनों के बाद फिर से उनका सैंपल लिया गया, जिसमें वे निगेटिव पाये गये हैं. नीतीश कुमार से पहले सूबे के दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी समेत कई मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

दोनों उपमुख्यमंत्री और कई मंत्री भी हुए थे संक्रमित

इसके साथ ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और HAM सुप्रीम जीतनराम मांझी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. मांझी के साथ उनकी पत्नी, बेटी, बहू, और उनके पीए समेत 18 लोग संक्रमित हो गए थे. इसके साथ जेूडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गए थे. तो वहीं नीतीश सरकार के कई मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोरोना की रफ्तार में लगी ब्रेक

एक ओर जहां बिहार के सीएम नीतीश कुमार की रिपोर्ट निगेटिव आई है तो वहीं बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी कम हुई है. 15 जनवरी को राज्य में 6,325 नए संक्रमित मिले थे, वहीं मंगलवार को यह आंकड़ा घटकर 4,551 हो गया है. सोमवार को यह और कम 3,526 था. बिहार में अब सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या 3,3122. बिहार में अब नए संक्रमित मरीजों की संख्या से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.