सड़क हादसे में गई थी रिश्तेदार की जान तो शादी में दुल्हन ने बारातियों को बांटे हेलमेट

जागरूकता

पटना: बिना हेलमेट बाइक चलाने पर आए दिन हादसे होते हैं जिसमें लोगों की मौत भी हो जाती है लिहाजा लोगों में हेलमेट के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए छपरा में एक नवविवाहित जोड़े ने अनोखी पहल की. इस जोड़े ने अपने शादी के मौके पर बारातियों के बीच हेलमेट का वितरण किया और लोगों में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता पैदा की.

दरअसल स्वीटी और राजकुमार की शादी 29 जून को छपरा के सनकौली इब्राहिमपुर में संपन्न हुई. इस शादी में दूल्हा-दुल्हन ने बारातियों के बीच हेलमेट बांटे. दुल्हन स्वीटी ने यह कदम अपनी छोटी मामी कंचन (30वर्ष) की मौत के बाद उठाया जो 17 जून को मैरवा बाजार सिवान बाइक से जाते समय ब्रेकर से टकराकर गिर गई थी.

हादसे के समय स्वीटी के मामी ने हेलमेट नहीं पहनी थी और उनकी मौत हो गई थी. इसी बीच 29 जून को स्वीटी की शादी थी. दुल्हन के मामा संतोष सिंह अपनी पत्नी की तेरहवीं के उपरांत अपनी भांजी की शादी में उपस्थित हुए थे. इस दौरान शादी में उनकी भांजी स्वीटी ने वर राजू कुमार के साथ मिलकर सड़क सुरक्षा का संदेश दिया और लोगों के बीच हेलमेट बांटे ताकि जो उनके साथ हुआ वो किसी और के साथ ना हो और सभी बाइक चलते समय सही तरीके से हेलमेट पहने. दूल्हा-दुल्हन के इस प्रयास की स्थानीय स्तर पर काफी प्रशंसा हुई और इलाके में भी ये शादी लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बनी रही.

Source: News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *