पटना: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स का अब तक का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। वहीं, चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का बल्ला भी इस बार के आईपीएल सीजन में विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहा है। इस सीजन में अभी तक नौ मुकाबलों में चेन्नई ने 6 में जीत दर्ज की है और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह वह अंकतालिका में ​सनराइजर्स हैदराबाद के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है।

छक्के मारने के लिए ले रहे सबसे कम गेंदें
एक खास बात यह है कि इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी बिल्कुल ही अलग अंदाज में खेलते नजर आ रहे हैं। 36 साल की उम्र में महेंद्र सिंह धोनी 28 साल की उम्र वाला प्रदर्शन कर रहे हैं। आंकड़ों पर गौर फरमाएं तो इस आईपीएल सीजन में अब तक एमएस धोनी पहला छक्का लगाने के लिए सिर्फ आठ गेंदों का सामना कर रहे हैं। यानी धोनी अधिकतम आठ गेंदों के अंदर अपना पहला छक्का जरूर मार रहे हैं। आईपीएल में सबसे कम गेंदों में छक्का लगाने का उनका यह रिकॉर्ड है। आईपीएल 2010 औऱ 2011 में वो अपना पहला छक्का लगाने के लिए 10 गेंदों का सामना करते थे।

चौका लगाने में भी हर बार से आगे
इस सीजन में धोनी अपना पहली चौका भी बहुत जल्दी लगा रहे हैं। मैदान पर आने के बाद महज 4 गेंदों के अंदर-अंदर धोनी अपना पहला चौका भी जड़ रहे हैं। आईपीएल में यह भी सबसे कम समय में बाउंड्री लगाने का उनका रिकॉर्ड है। इससे पहले पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से 2016 में खेलते हुए धोनी पहला चौका लगाने के लिए छह गेंदों का सामना करते थे, जबकि 2017 में आठ गेंदों का सामना करने के बाद वो पहला बाउंड्री लगा पाते थे। धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक 20 छक्के लगाए हैं। हालांकि, 162 आईपीएल मैच खेल चुके महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी शतक नहीं लगाया है। इस सीजन में अब तक उनका सर्वोच्च स्कोर 79 रनों का रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here