बिहार में दिख रहा है तौकते तूफान का असर, पटना समेत कई जिलों में बूंदाबांदी शुरू

खबरें बिहार की

Patna: तौकते तूफान का असर अब बिहार मे दिखने लगा है. सुबह में जहां हल्की धूप थी वहीं दोपहर होते होते आसमान में बादल छा गए. इसके कुछ ही देर के बाद राजधानी पटना समेत प्रदेश केकई जिलों में बारिश हुई है. बक्सर के साथ कई स्थानों पर बारिश के साथ ही धूप पर बादलों ने डेरा जमा लिया. हालांकि तेज हवा नहीं चली, जिससे लोगों को परेशानी नहीं हुई. मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही बताया था कि कमजोर होने के बाद चक्रवात तौकते बिहार की ओर आ सकता है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना में पहले ही बताया कि अरब सागर से उठा तौकते चक्रवाती तूफान अत्यंत भीषण रूप धारण कर चुका है. चक्रवात के बाहरी भाग के मध्य से बादलों का उत्तर प्रदेश और बिहार के तरफ बढ़ना शुरू हो गया. समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश और आस पड़ोस में बना हुआ है. जिससे बिहार के कई जों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने यह भी बताया कि चक्रवात के प्रभाव से बिहार में आने वाले अगले दो से 3 दिनों के दौरान दिन के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने की संभावना है. राज्य में आने वाले अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहने और तेज हवा चलने और हल्की से मध्यम वर्षा की भी प्रबल संभावना है.

Source: Bihari News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *