एबी डिविलिसर्य के संन्यास से टूटा इंडियन फैन्स का दिल बोले ओह नो… इतनी भी क्या जल्दी थी?

Other Sports

पटना: इंडियन क्रिकेट फैन्स के दिलों पर राज करने वाले साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलयर्स ने संन्यास ले लिया है। डिविलियर्स के संन्यास की खबरें आते ही क्रिकेट जगत हैरान रह गया है। खासकर इंडियन्स फैन्स को खासा झटका लगा है। अपने फेवरेट क्रिकेटर को करियर के पीक पर संन्यास लेता देख उनका दिल टूट गया है।

अमित पाठक नाम के फैन ने लिखा ये क्रिकेट जगत के लिए अच्छी खबर नहीं है। वर्ल्ड क्रिकेट में डिविलियर्स जैसा जेन्टलमैन क्रिकेटर और कोई नहीं रहा। वहीं एक और फैन योगेश कदम ने लिखा, आपको 2 साल और क्रिकेट खेलना था एबी। हमें 2019 वर्ल्डकप में आपको देखना था।डिवलियर्स ने कहा.. मैं थक चुका हूं।

– डिविलियर्स ने संन्यास का ऐलान करते कहा कि वे अब थक चुके हैं। इसे बेहद कठिन फैसला बताते हुए उन्होंने कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि वे साउथ अफ्रीका और दुनियाभर में अपने फैंस के शुक्रगुजार है। उन्होंने कहा कि यह संन्यास लेने का सही समय है और अब समय आ गया है कि युवाओं को मौका दिया जाए।वे डोमेस्टिक क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे।

साथियों का हमेशा एहसानमंद रहूंगा: डिविलियर्स

– उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह चुनना सही नहीं होगा कि दक्षिण अफ्रीका के लिए मैं कहां, कब और किस फॉर्मेट में खेलूं। मेरे लिए हरा और पीला (दक्षिण अफ्रीकी टीम की जर्सी के रंग) या तो सबकुछ अथवा कुछ नहीं होना चाहिए। इतने वर्षों तक अपना समर्थन देने के लिए मैं हमेशा अपने टीम के साथियों, कोचेस और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के स्टाफ का एहसानमंद रहूंगा।”

करियर पर एक नजर

डिविलियर्स को मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता है। एबी साउथ अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 114 टेस्ट मैचों की 91 इनिंग्स में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं, जिसमें 22 सेन्चुरी और 46 फिफ्टी शामिल हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है।

वहीं उन्होंने 228 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 53.50 की औसत से 9,577 रन बनाए हैं. वनडे में उनके नाम 25 सेन्चुरी और 53 फिफ्टी शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है।

टी-20 में डिविलियर्स ने अपने देश के लिए 78 मैच खेले हैं और 1672 रन बनाए हैं। टी-20 में उन्होंने 26.12 की औसत से रन बनाए हैं। खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनके नाम 10 फिफ्टी हैं और नाबाद 79 उनका सर्वोच्च स्कोर है।

Source: dainik bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published.