आज दोपहर 1 बजे राज्यपाल से मिलेंगे तेजस्वी, करेंगे सरकार बनाने का दावा पेश

राजनीति

पटना: कर्नाटक में राज्यपाल के बीजेपी को सरकार बनाने के लिए शपथ ग्रहण करना के बाद देश के कई राज्यों में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। बिहार में भी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राष्ट्रीय जनता दल ने सरकार बनाने का दावा किया है। जिसके लिए विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव आज दोपहर 1 बजे राज्यपाल से मिलेंगे।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने तेजस्वी यादव को दोपहर 1 बजे मिलने का वक्त दिया है। तेजस्वी यादव ने गुरुवार को राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा था ताकि नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा ठोक सकें।

तेजस्वी यादव ने इस बाबत कहा कि इस देश में दो तरह का कानून नहीं चल सकता। अगर कर्नाटक में सबसे बड़े दल के होने के नाते राज्यपाल बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दे सकते हैं, तो इसी नियम को आधार बनाकर बिहार में भी आरजेडी को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। क्योंकि उसकी सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि उनका कांग्रेस के साथ चुनाव से पहले का गठबंधन है। जिसे 2015 के विधानसभा चुनाव में 27 सीटें मिली थी। ऐसे में 107 सीटें होने के नाते उनका गठबंधन सबसे बड़ा है। इसीलिए उन्हें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। आरजेडी नेता ने कहा कि राज्यपाल से मुलाकात के दौरान आरजेडी और कांग्रेस के तमाम विधायकों को भी वो पेश करेंगे।

वहीं, आरजेडी बीजेपी द्वारा किए जा रहे लोकतंत्र विरोधी कार्य के विरोध में आज पूरे बिहार में धरना प्रदर्शन करेगी। राज्यपाल से मुलाकात करने से पहले तेजस्वी यादव इस मुद्दे को लेकर पटना के गर्दनीबाग पार्टी द्वारा किया जाने वाले धरने में भी शामिल होंगे।

Source: etv bharat bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.