Patna: बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक होगी। सुबह 11 बजे से होने वाली इस बैठक में राज्यपाल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री द्वय तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत सभी दलों के प्रतिनिधि आनलाइन जुड़ेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राजभवन सचिवालय से बैठक का संचालन होगा। 

गौरतलब हो कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर राज्य सरकार के सुझाव पर यह बैठक राज्यपाल फागू चौहान ने बुलायी है। इसको लेकर उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी राज्यपाल से पिछले दिनों मिले थे और सर्वदलीय बैठक बुलाने का आग्रह किया था। राज्यपाल सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक राजभवन से राज्यपाल के साथ ही उनके सचिव राबर्ट एल चोंग्थू इस बैठक में जुड़ेंगे।

यहीं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और प्रधान स्वास्थ्य सचिव प्रत्यय अमृत मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री एक, अणे मार्ग से जुड़ेंगे। बैठक में कोविद-19 संक्रमण को लेकर विभिन्न दलों की ओर से मौजूदा स्थिति पर राज्य सरकार को सुझाव देने की तैयारी है। जिन दलों की बैठक में सहभागिता होगी उनमें जदयू, भाजपा, राजद, कांग्रेस, माकपा, भाकपा, भाकपा माले, हम, वीआईपी, एआईएमआईएम, लोजपा और बसपा शामिल हैं। 

Source: Hindustan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here