खुशखबरी : हो जाए तैयार राजगीर का ग्लास ब्रिज और ज़ू सफारी के दीदार करने के लिए

कही-सुनी

Patna: आपने खूब खबरों में पढ़ा होगा और वीडियो में देखि होगी ग्लास ब्रिज की वीडियो और राजगीर के ज़ू सफ़ारी पार्क की खबरे लेकिन अब इन्तजार खत्म होने वाली है अब बिहार वासियो को ग्लास ब्रिज का विध्वंस और ज़ू सफारी पार्क में खूंखार जानवर से लेकर राजगीर की मनमोहक दृश्य देख सकेंगे पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन नीरज कुमार सिंह के अनुसार इस ज़ू सफारी का काम अप्रैल महीने तक पूरा कर लिए जाएगा।

उन्होंने अपने बजट सत्र के दौरान इसकी जानकारी देते हुए कहा है की इस ज़ू सफारी को अप्रैल महीने से सुरु कर दिया जाएग इसका मतलब साफ़ है की जू सफारी का लोकार्पण होते ही स्काई वॉक ग्लास ब्रीज प्रयटकों के लिए खोल दिया जाएगा.उद्घायन से पहले ही इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह स्काई वॉक ब्रीज में लगा ग्लास जर्मनी की कंपनी ने बनाया है जिसमे एक बार में इस ब्रिज पर 25 लोग जा सकेंगे।

यह होगा खास
इस ज़ू सफारी पार्क को काफी अलग अलग जोनो में बाट कर बनाया जा रहा है जिसमे इस ज़ू सफारी को करीब पांच भागो बांटा गया है जिसमे भाग शेर तेंदुआ भालू हिरन के साथ साथ चिड़ियों अलग खंड होगा इसके साथ साथ रंग बिरंगी तितलियों के लिए भी अलग से एक खंड रखा गया है जहा पर आप दुनिया भर के रंग बिरंगी तितलियाँ देखने के लिए मिलेगी इसके आलावा फ़ूड कोर्ट शुनदर पार्क बच्चो के लिए अलग से झूले की और खेलने की साधन होगा।

Source: Patna News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *