शनिवार को रवाना होगा हाजियों का पहला जत्था, नीतीश बोले- दुआ मांगिएगा कि बिहार में बाढ़-सूखा न हो

खबरें बिहार की

पटना: पटना के हज भवन में हाजियों के पहले जत्थे को मदीना के लिए रवाना करने से पहले सामूहिक दुआ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. दुआ कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री फिरोज अहमद, हज कमिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन महबूब अली कैसर, खानकाह मुनीनिया मितनघाट के सज्जादानशीं मौलाना सैयद शमीम मुनअमी, बिहार सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्ला, बिहार सिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशाद अली आजाद, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी समेत कई लोगों ने शिरकत किया.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुआ कार्यक्रम में हाजियों को उनकी यात्रा के लिये शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम में बोलते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दुआ कार्यक्रम में कई सालों से शामिल होता रहा हूं. मुझे इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होने से खुशी होती है.

हज पर जाने वाले सभी लोगों को मुबारकबाद देता हूं. सभी की दुआ कबूल हो, हज यात्रा 40 दिनों का होता है. सभी यात्री बिहार की तरक्की की दुआ करें. समाज के सभी वर्ग में आपसी सौहार्द बना रहे, एक-दूसरे के धर्म के प्रति भाईचारे बना रहे. बिहार में बारिश नहीं हो रही है. बिहार में बाढ़ और सूखा नहीं हो, इसकी दुआ मांगियेगा.

बिहार में इंसाफ के साथ तरक्की हो रहा है, इसका एहसास सभी लोगों को हैं. हमारा फर्ज सभी के लिए काम करना है. जनता ने हमें मौका दिया है, और हम काम कर रहे हैं. आजकल तनाव का माहौल कई जगहों पर है. सभी को अल्लाह से अमन और शांति की दुआ करने की जरूरत है.

बता दें कि, इस बार 4798 आजमीन हज यात्रा पर रवाना हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना हो रहा है. जिसमें 150 लोग शामिल होंगे. ऐसा पहली बार हो रहा है कि हज के लिए एक दिन में बिहार के गया से 4-4 फ्लाइट उड़ रही है.

Source: Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.