पेट्रोल पंप पर काम करने वाले शख्स की बेटी ने कड़ी मेहनत से पाई सफलता, अब IIT में करेगी पढ़ाई

प्रेरणादायक

Patna: सफलता की सबसे खूबसूरत बात यही है कि इस पर किसी एक का विशेष अधिकार नहीं होता. जो काबिल होता है ये उसी के हिस्से आती है. पेट्रोल पंप पर काम करने वाले एक शख्स की बेटी ने ये बात फिर से साबित कर दी है कि मेहनत के दम पर इंसान अपनी किस्मत बदल सकता है.पेट्रोल पंप पर काम करने वाले शख्स की बेटी ने साबित कर दिया है अगर मन में किसी को पाने की इच्छा और लगन हो तो सब कुछ संभव है।

दरअसल,  पेट्रोल पंप पर काम करने वाले शख्स की बेटी ने अपने बल पर आईआईटी कानपुर में एडमिशन ले लिया है। वहीं, इस बात की जानकारी जब इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य को हुई तो  उन्होंने अपने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा कि मैं इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर काम करने वाले राजागोपालन की बेटी आर्या की प्रेरक कहानी शेयर कर रहा हूं.

आर्या ने आईआईटी कानपुर  में प्रवेश पाकर हमें गौरवान्वित किया है. आर्या को शुभकामनाएं।श्रीकांत माधव वैद्य के पोस्ट पर लोग ने जमकर कमेंट कर रहे हैं और आईआईटी में प्रवेश पाने वाली आर्या को शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसके साथ ही ट्विटर यूजर्स स्कॉलरशिप देने की मांग कर रहे है।

बता दें कि इससे पहले आर्या  ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। बता दें कि आर्या के पिता पिछले 20 वर्षों से पेट्रोल पंप पर लगातार काम कर रहे हैं ताकि उनकी बेटी का भविष्य उज्जवल हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *