Patna: सोशल मीडिया पर एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखकर आपको भी प्रेरणा मिलेगी. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें एक बच्चा सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेच रहा है और साथ ही वो पढ़ाई भी कर रहा है : कई बार हमारी नज़रों के सामने कुछ ऐसी चीजें आ जाती हैं, जिन्हें देखकर हमारे अंदर भी एक जुनून और आशा जाग उठती है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखकर आपको भी प्रेरणा मिलेगी.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें एक बच्चा सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेच रहा है और साथ ही वो पढ़ाई भी कर रहा है.

ये फोटो आईएएस ऑफिसर ओम प्रकाश चतुर्वेदी ने शेयर की है. फोटो शेयर करते उन्होंने कैप्शन में लिखा है, “हो कही भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए.” फोटो में जो बच्चा दिख रहा है उसका नाम पुष्पेंद्र साहू है, जो 7वीं क्लास में पढ़ता है.

इस फोटो पर अबतक 28 हजार से भी ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. लोग इस बच्चे की जमकर तारीफ कर रहे हैं और फोटो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. बच्चे का जुनून और उसकी मेहनत देखकर लोग कमेंट में लिख रहे हैं, कि ये बच्चा बड़ा होकर अफसर बनेगा और अपने परिवार का नाम रोशन करेगा. वहीं, कुछ लोग सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं.

Source: Daily Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here