आज रात से मीठापुर से जो बस खुलेगी फिर वापस नहीं लौटेगी यहां, ISBT से किया जाएगा बसों का परिचालन 

खबरें बिहार की

Patna: राजधानी पटना के लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार पटना के मीठापुर बस स्टैंड से बसों का परिचालन आज से बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि अब बसे पटना में नए बनाए गए बस स्टैंड रामाचक बैरिया में नवनिर्मित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल से खुलेंगी। राज्य सरकार के इस आदेश के बाद पटना के करीब 2000 बसों का परिचालन इसने बस स्टैंड से किया जाएगा। जानकारी के अनुसार स्नेही बस स्टैंड से लोगों को मीठापुर बस स्टैंड की जाम और कीचड़ की सुविधा से मुक्ति मिल जाएगी।

बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन कर रही है विरोध, आज नहीं होगा बसों का परिचालन जानकारी के अनुसार इस नए बस स्टैंड से बसों का परिचालन करने के विरोध में बसों के मालिक शनिवार को बसों का परिचालन बंद कर इसका विरोध करेंगे। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के जिला अध्यक्ष चंदन सिंह ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मीठापुर बस स्टैंड पर आने-जाने के लिए लोगो को अब अधिक दूरी तय करनी पड़ेगी। इससे उनका आने-जाने में लगने वाला समय और खर्च दोनों बढ़ जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 31 जुलाई से मीठापुर से अचानक नये बस पड़ाव पर जाने का प्रशासन दबाव दे रहा है। इसके साथ साथ उन्होंने यह कहा कि अभी इस नए बस स्टैंड का निर्माण पूरी तरह से नहीं किया गया है जिसके कारण नये बस स्टैंड में मूलभूत सुविधाओं के अभाव में वर्तमान में वहां से सभी बसों का परिचालन ठीक नहीं है।

मीठापुर  बस स्टैंड से 2600 बसे खुलती थी  बता दें कि मीठापुर बस स्टैंड से 2600 बसें खुलती थीं जिसमें से छह जिलों- गया, नवादा, जहानाबाद , जमुई , नालंदा और शेखपुरा के लिए लगभग 600 बसों का परिचालन पहले नए बस स्टैंड से किया जा रहा था। बता दें कि पहले दो चरणों में मीठापुर से वहां शिफ्ट किया गया है. और अब अंतिम चरण में शेष 32 जिलों को जाने वाली लगभग 2000 बसों को वहां से खोलने का निर्णय लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में प्राइवेट बसों के साथ-साथ मीठापुर से खुलने वाली बीएसआरटीसी की बसें भी शनिवार से रामाचक बैरिया से ही चलेंगी। इसके लिए वहां इनके ठहराव की भी व्यवस्था बनाई गई है। वहां से यात्रियों को शहर के भीतर लाने और ले जाने के लिए बीएसआरटीासी की चार सिटी बसें भी इस रूट पर चलेंगी। जानकारी के अनुसार प्रदेश में बैरिया से प्रीपेड ऑटो सेवा भी पहले ही शुरू हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.