tejashvi vs nitish

लालू के बेटे तेजस्वी यादव पर IT की कार्रवाई, 50 करोड़ की एक और बेनामी संपत्ति जब्त!

राजनीति

पटना: लालू परिवार पर इनकम टैक्स विभाग ने कार्रवाई की है। लालू के बेटे तजेस्वी यादव की जमीन और एयरपोर्ट के पास के एक मकान को विभाग ने जब्त कर लिया है। आयकर विभाग ने बेनामी सम्पत्ति अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए संपत्ति पर इश्तेहार चिपकाया है।

आयकर विभाग ने गुरुवार को कथित शेल कंपनी फेयरग्लो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के स्वामित्व वाली बिल्डिंग को जब्त कर वहां इस संबंध में एक नोटिस चिपका दिया है। पटना एयरपोर्ट के समीप स्थित इस बिल्डिंग का अनुमानित मूल्य लगभग 50 करोड़ बताया जा रहा है। कुल जमीन 5.22 कट्टा लगभग 7105 वर्ग फ़ीट है।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार इस संपत्ति को लालू परिवार के फेयरग्लो कंपनी के नाम से हासिल करने का अंदेशा लगाया जा रहा है। यह कंपनी एक शेल कंपनी बतायी जाती है। इसी कंपनी के स्वामित्व वाले आलिशान भवन को आयकर अधिकारियों ने जब्त कर लिया है। फिलहाल इस भवन में कोई रहता नहीं है और इसका एक हिस्सा अब भी निर्माणाधीन है।

आयकर सूत्र बताते हैं कि लालू प्रसाद के दोनों बेटे और दो बेटियां पूर्व में इस कंपनी के निदेशक रह चुके हैं। लालू परिवार की बेनामी संपत्ति के मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विरुद्ध चार्जशीट दायर होने के सप्ताह भर बाद आयकर विभाग की यह कार्रवाई हुई है।

उधर गुरूवार को भवन में नोटिस चिपकाने के बाद आयकर विभाग को उम्मीद है कि इस संपत्ति पर दावा करने के लिए उसके वास्तविक दावेदार विभाग के समक्ष अपने दस्तावेज पेश करेंगे। साथ ही विभाग ने इस कार्रवाई की लिखित सूचना दिल्ली स्थित आयकर प्राधिकार को भी दे दी है। बताते चलें कि इसके पूर्व आयकर विभाग ने लालू परिवार से जुड़ी फुलवारीशरीफ में एक और दानापुर के दो भूखंडों को जब्त किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.