14 साल के लड़के ने अकेले ही बजा दी 12 पुलिसवालों की बैंड, सस्पेंड हो गए सारे पुलिसवाले

खबरें बिहार की

पटना:पुलिसवालों का काम समाज में कानून की रखवाली और शांति बनाए रखना है। जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिसवालों की ही है।आमतौर पर आपने सुना होगा कि पुलिसवाले ही सबका बैंड बजाते हैं लेकिन इस बार कुछ अलग हुआ है। बिहार में एक 14 साल के लड़के ने पुलिसवालों का बाजा बजा दिया।

बात यहां तक बढ़ी कि 12 पुलिसकर्मी लोगों को निलंबित कर दिया गया। दरअसल पूरा मामला बिहार के पटना का है। जहां एक पुलिसवाले ने सब्जी बेचने वाले एक लड़के से कुछ सब्जियां ले लीं।सब्जी तो पुलिसकर्मी ने ले ली पर अपनी पुरानी पुलिस वाली आदत के कारण बच्चे को पैसे देना मुनासिब नहीं समझा।

अब बच्चा भी बेचारा क्या करता पुलिसकर्मी उससे एक सफेद कागज़ पर दस्तखत पर साइन जो करा लिए थे। गरीब बच्चे ने पैसे के लिए शायद एक-दो बार कहा भी होगा तो साहब ने बच्चे को उठाकर एक झूठा केस लगा दिया और डाल दिया जेल में। इस घटना में मोड़ उस समय आया जब इस बात का पता मीडिया को लगा।

मीडिया में बात आने के बाद बात सीएम नीतीश कुमार तक पहुंच गई। अब इस घटना में सीएम ने भी ध्यान दिया तो लोगों का इंट्रेस्ट भी इस घटना की ओर बढ़ा। मामला सीएम तक पहुंचने के बाद तुरंत एक टीम का गठन हुआ और जांच की गई। जांच में दोष पुलिस प्रशासन का पाया गया। बस फिर क्या था तुरंत 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। अब आपको समझ आ ही गया होगा कि इस 14 वर्ष के बच्चे की वजह से किस प्रकार 12 पुलिसकर्मियों का बाजा बज गया।

Source: The Hook

Leave a Reply

Your email address will not be published.