thai superstar shashtri bihar visit

थाईलैंड सुपरस्टार आये बिहार, कहा- थाईलैंड में बॉलीवुड और शाहरुख का है क्रेज…

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

थाई फिल्मों के सुपर स्टार सारापोंग शास्त्री ने कहा कि भारत और थाईलैंड की फिल्मों में काफी समानताएं हैं। यहां की फिल्में दर्शक बहुत पसंद करते हैं। अभी शाहरूख खान को काफी पसंद किया जा रहा है।

 

शास्त्री थाई भारत सोसाइटी वट-पा में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाग लेने पांच दिवसीय प्रवास पर बोधगया आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक-दो सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों की डबिंग कर उसे सालों भर चलाया जाता है। कई टीवी चैनलों पर महादेव, शिव, हनुमान, रामायण, अशोका आदि सीरियल को लोग पसंद करते हैं।

परिवार और समाज पर आधारित फिल्में वहां के दर्शक ज्यादा पसंद करते हैं। 60 वर्षीय शास्त्री ने बताया कि उन्होंने 19 वर्ष की उम्र में थाई फिल्मों से अपना कॅरियर शुरू किया था। अभी तक लगभग छह सौ फिल्मों और कई टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं। वे दस अवार्ड भी जीत चुके हैं।

thai superstar shashtri bihar visit

उन्होंने कहा कि थाई दर्शक एक्शन फिल्में भी पसंद करते हैं, लेकिन वैसे दर्शकों की संख्या कम है। शास्त्री बॉलीवुड फिल्मों में अमिताभ बच्चन, धर्मेन्द्र, राजेश खन्ना, जितेन्द्र, शशिकपूर और नायिकाओं में मुमताज, निरूपा राय, शर्मिला टैगोर को पसंद करते हैं। वे कहते हैं कि थाईलैंड में दर्शक अभी शाहरूख खान को पसंद कर रहे हैं।

thai superstar shashtri bihar visit

बोधगया में थाई फिल्मों की शूटिंग पर उन्होंने कहा कि बड़े बजट की फिल्म हो तो यहां आकर शूटिंग की जा सकती है। उसके लिए सारा सेट अप लेकर आना होगा, जिस पर खर्च ज्यादा आएगा। उन्होंने कहा कि थाईलैंड में एक निदेशक हैं, जो राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं। वे जब भी फिल्म बनाते हैं तो उसका बजट 30 करोड़ वाट (थाई मुद्रा) होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.