पटना में बनेगा अक्षरधाम मंदिर, दुर्गापूजा की भव्य तैयारी शुरू, बन रहा 60 फुट का पंडाल

खबरें बिहार की

पटना में दुर्गा पूजा की तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी गई है। जगह-जगह भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। देश-विदेशों में प्रसिद्ध ऐतिहासिक धरोहर को थीम बनाकर काम किया जा रहा है। कहीं पर ताजमहल तो कहीं पर लाल किला बनाया जा रहा है। ताजा अपडेट के अनुसार बोरिंग रोड चौराहे पर इस बार दिल्ली के प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर जैसा पूजा पंडाल बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। यहां 60 फुट का पंडाल बन रहा है। यह पूजा पंडाल मधुपुर झारखंड के कासिम अपने साथियों के साथ मिलकर बनाएंगे । वे पिछले सात साल से यहां पंडाल बनाते आ रहे हैं। पंडाल की इंटीरियर डिजाइनिंग की जायेगी। सीलिंग भी खास डिजाइन के होंगे।

झांकियां होंगी आकर्षक : पूजा समिति के अनुसार समसामयिका मुद्दों को लेकर झांकियां तैयारी होंगी। यहां पहले भी चूहे पर बैठे गणेश जी शिव-पार्वती की परिक्रमा करते दिखे थे। बोरिंग रोड चौराहे के चारों तरफ खास तरह की लाइटिंग की जाएगी। सत्येन्द्र नारायण सिन्हा मोड़ से लेकर मांटेसरी गली बोरिंग रोड तक रॉलेक्स और एलईडी बल्ब की सजावट रहेगी। मर्करी के ऊपर डिस्को लाइट से रोशनी भी भकभक होगी। श्रद्धालुओं के स्वागत में कई तोरणद्वार बनाए जाएंगे।.

बोरिंग रोड चौराहा दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष उमेश सिंह चंद्रवंशी के अनुसार उनकी अध्यक्षता में वर्ष 1983 से चौराहा पर पूजा का आयोजन होता आ रहा है। शुरुआत में लक्ष्मी पूजा होती थी। नब्बे के दशक से यहां दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *