तेल के दाम में लगी है आग, पटना में फ्री डीजल लेने के लिए सड़क पर टूट पड़े लोग

खबरें बिहार की जानकारी

पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर लोग परेशान हैं. इसी दौरान बिहार की राजधानी पटना में डीजल से भरी एक पिकअप टैंकर हादसे का शिकार होकर बीच सड़क पर पलट गई. इसके बाद मुफ्त का डीजल पाने के लिए लोग टैंकर पर टूट पड़े

दरअसल पटना के नौबतपुर में बिहटा-सरमेरा मार्ग (78) पर मंगलवार की दोपहर डीजल से भरी पिकअप वैन अचानक बीच सड़क पर पलट गयी.पिकअप वन के पलटते ही उसका डीजल बीच सड़क पर बहने लगा.डीजल से भरी गाड़ी के पलटते ही ग्रामीण वहां टूट पड़े और बाल्टी-गैलन लेकर डीजल भरना शुरू कर दिया.

जो जितना डीजल ले सका वो लेकर वहां से चलता बना. अब इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.बता दें कि पेट्रोल डीजल के दाम लगातार हो रही है.

अब राजधानी पटना में पेट्रोल 100 रुपये के पार पहुंच चुका है. वही डीजल भी शतक के करीब है. मंगलवार को पटना में पेट्रोल 110 रुपये 3 पैसे और डीजल 95 रुपये18 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है.भारतीय तेल कंपनियों के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक दिल्ली में आज यानी 29 मार्च सुबह छह बजे से पेट्रोल 80 पैसे तो डीजल 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पार पहुंच गई है

भारतीय पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 29 मार्च 2022 को पेट्रोल का रेट 115.04 रुपये प्रति लीटर जा पहुंचा है.

इंटरनेशनल मार्केट में रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच फरवरी में कच्चे तेल के दाम 130 डॉलर प्रति बैरल के उच्चतम स्तर से गिरकर अब 103 डॉलर तक आ गए हैं, लेकिन इस बीच राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के भाव में भारी उछाल आ रहा है. एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि अभी कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने वाला नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.