तेजप्रताप ऐश्वर्या तलाक मामले में आज आ सकता है कोर्ट का फैसला, लिस्ट में सबसे लास्ट में है केस

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के पर्यावरण और वन मंत्री तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या के तलाक मामले में पटना हाई कोर्ट से आज फैसला आ सकता है। सूत्रों ने बताया है कि बुधवार को जस्टिस आशुतोष कुमार की बेंच मामले पर फैसला सुना सकती है। हालांकि कोर्ट में तेजप्रताप ऐश्वर्या तलाक का मामला सीरियल नंबर 221 पर लगा हुआ है, जिसके चलते फैसले की उम्मीद कम ही है।


फरवरी  से लेकर अब तक तेजप्रताप ऐश्वर्या तलाक मामले में कुल 21 तारीखें लग चुकी हैं। आज 22वीं पेशी होगी। बीते दिनों जस्टिस आशुतोष कुमार के पिता के निधन की वजह से सुनवाई की तारीख बढ़ानी पड़ी थी। इससे पहले निजी कारणों से कोर्ट ने पेशी की तारीख बढ़ा दी थी। ऐश्वर्या के वकील ने भी कोर्ट से अगली पेशी को बढ़ाने की मांग की थी।

तेजप्रताप चाहते हैं तलाक 

सूबे के पर्यावरण एवं वन मंत्री तेज प्रताप यादव तलाक के मामले में कोर्ट में बयान दे चुके हैं कि वे तलाक चाहते हैं और उनकी तरफ से कोई पुनर्विचार नहीं किया जा रहा है। तलाक की अर्जी भी तेजप्रताप ने ही दे रखी है। जबकि ऐश्वर्या ने कहा था कि वो तेजप्रताप के साथ रहना चाहती हैं। इसी साल फरवरी से मामले की सुनवाई जस्टिस आशुतोष कुमार की बेंच कर रही है।

परिवारों के बीच मुलाकात का नहीं निकला कोई नतीजा 

कोर्ट ने तेजप्रताप और ऐश्वर्या के तलाक मामले में मध्यस्थता करते हुए दोनों के परिवारों की मुलाकात के जरिये मामले को शांत कराने की  कोशिश की थी। लेकिन कोर्ट की कोशिश भी नाकाम रही। 29 जून को ऐश्वर्या और तेजप्रातप की कोर्ट काउंसलिंग भी की गयी थी लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। 5 अगस्त को तेजप्रताप की मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय की मीटिंग पटना चिड़याघर के गेस्ट हाउस में हुई तो राबड़ी देवी ने साफ कह दिया कि जब तेजप्रताप ही तैयार नहीं हैं तो वे इसमें क्या कर सकती हैं? इसके बाद ऐश्वर्या और तेजप्रताप के घर बसने की संभावना खत्म हो गई है। जिसके बाद से आज अंतिम रुप से हाईकोर्ट में जस्टिस आशुतोष कुमार की बेंच दोनों तरफ के वकीलों की दलील सुनेगी और फैसला देगी। तेजप्रताप की तरफ से जगन्नाथ सिंह, गजेन्द्र प्रसाद यादव और ऐश्वर्या की ओर से पी.एन. शाही वकील हैं।

तेजप्रताप लगा चुके हैं आरोप

वन और पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप ऐश्वर्या पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं। तेजप्रताप ने ऐश्वर्या पर उनकी मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर हाथ उठाने का भी आरोप लगाया था। मंत्री तेजप्रताप ने ये भी आरोप लगाया था कि उनके ससुराल पक्ष वाले उनके परिवार से 10 करोड़ रूपये की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.