तेज प्रताप-ऐश्वर्या का होगा तलाक या रहेंगे साथ? 28 जून को काउंसलिंग, काउंसलर्स पूछेंगे- साथ रहना है या नहीं

खबरें बिहार की जानकारी राजनीति

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और विधायक तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के तलाक मामला अब अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। 28 जून को पटना हाई कोर्ट ने काउंसिलिंग के लिए तारिख मुकर्रर कर दी है। तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच यह आखिरी मौका होगा जब वे एक दूसरे के आमने सामने आएंगे।

जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच में जस्टिस आशुतोष कुमार और जस्टिस जितेन्द्र कुमार ने मामले की सुनवाई के दौरान ही काउंसिलिंग के लिए 28 जून की तारिख मुकर्रर की है। बताया जा रहा है कि काउंसिलिंग के दौरान ही कोर्ट तेजप्रताप और ऐश्वर्या को आमने सामने बैठाकर उनकी राय जानेगी कि क्या वो दोनों साथ रहना चाहते हैं या नहीं। ऐश्वर्या का कहना है कि तेजप्रताप की कमाई कितनी है, इसका आंकलन सही तरीके से किया जाए। पिछली सुनवाई के दौरान ही ऐश्वर्या के वकील ने कोर्ट से ऐश्वर्या को गुजारा भत्ता के तौर पर 23 हजार रुपए से ज्यादा देने को कहा था।

गौरतलब है कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी 12 मई 2018 को बड़े धूमधाम से हुई थी। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई बड़े नेताओं ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया था। शुरूआती दिनों में तो दांपत्य जीवन बड़ा ही खुशहाल रहा लेकिन कुछ महीने बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी। फिर अचानक ही एक दिन तेज प्रताप ने पटना के फैमिली कोर्ट में तलाक लेने संबंधी आवेदन फाइल कर दिया था। तेजप्रताप के लिए इस फैसले ने सभी को चौंका दिया था।

ऐश्वर्या ने भी मीडिया के सामने रोते-बिलखते हुए लालू परिवार पर आरोपों की झड़ी लगा दी। उन्होंने कहा कि सास राबड़ी देवी ने दहेज के लिए काफी अत्याचार किया है। सभी ननदें ताने मारती थीं। यहां तक कि उन्होंने राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेज प्रताप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा दिया था। फिलहाल दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में चला रहा है जो कि अब अपने आखिरी दौर में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.