तेजस्‍वी ने क्‍यों लिया भाजपा नेता आडवाणी का नाम, लालू के किडनी ट्रांसप्‍लांट पर भी दी जानकारी

खबरें बिहार की जानकारी

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद क‍िडनी ट्रांसप्‍लांट के लिए गुरुवार को सिंगापुर रवाना हो गए। उनके छोटे पुत्र उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने कहा कि लालूजी के साथ लोगों की दुआएं हैं। वे स्‍वस्‍थ होकर हमलोगों के बीच आएंगे। इस दौरान उन्‍होंने राजद के संगठनात्‍मक ढांचे पर चर्चा भी की साथ ही भाजपा द्वारा पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के अपमान के आरोप पर करारा पलटवार किया।

बेटी रोहिणी आचार्य देंगी किडनी

लालू प्रसाद को लेकर तेजस्‍वी ने कहा कि लालू प्रसाद पिछले दिनों इलाज के सिलसिले में सिंगापुर गए थे। डाक्टरों ने उनकी पूरी जांच के बाद किडनी ट्रांसप्‍लांट का परामर्श दिया था। परिवार के सभी लोगों की सहमति के बाद वे गए हैं। हमें पूरा विश्‍वास है कि आपरेशन सफल होगा। बहुत लोगों की दुआएं भी उनके साथ हैं। जगदानंद सिंह की नाराजगी की बाबत उन्‍होंने कहा कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है।

राजद में शामिल पार्टियों के नेता कमेटी में शामिल

राजद के संगठनात्‍मक संरचना की बाबत तेजस्‍वी ने कहा कि कमेटी तो बन ही गई है। उसमें बहुत लोगों को जोड़ा गया है। राजद में जिन पार्टियों का विलय हुआ, शरद यादव की पार्टी, देवेंद्र यादव की पार्टी के नेताओं को भी जोड़ा गया है। भाजपा के इस आरोप पर कि राजद में सीनियर लीडर को तवज्‍जो नहीं दी जा रही, तेजस्‍वी ने पूछते ही कहा, आडवाणी जी की तरह। गौरतलब है भाजपा के शीर्ष नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को हाशिये पर रखने का आरोप भाजपा पर लगता रहा है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद के साथ बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री व उनकी धर्मपत्नी राबड़ी देवी, पुत्री डा. मीसा भारती व दामाद शैलेश भी सिंगापुर गए हैं। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सिंगापुर में तीन दिसंबर को  चिकित्सक उनकी जांच करेंगे और पांच को किडनी प्रत्यारोपण संभव है। राजद सुप्रीमो की पुत्री रोहिणी आचार्या उन्‍हें अपनी एक किडनी डोनेट करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.