तेजस्वी का बर्थडे गिफ्ट है क्या? तंज कसकर सुशील मोदी बोले- यहां जिसने विमान खरीदा, कार्यकाल पूरा नहीं कर सका

खबरें बिहार की जानकारी

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने 250 करोड़ का जेट विमान और 100 करोड़ रुपये का हेलीकाप्टर खरीदने के नीतीश सरकार के फैसले का विरोध जारी रखते हुए कहा कि बिहार में जिसने भी जनता के पैसे से विमान-हेलीकाप्टर खरीदा, वह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका।

मोदी ने कहा कि बिहार में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा के आदेश से दो हेलीकाप्टर खरीदे गए थे। फिर राष्ट्रपति शासन के समय राज्यपाल बूटा सिंह के आदेश से 6-सीटर विमान खरीदा गया। ये दोनों अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि अब नीतीश कुमार को तय करना है कि वे विमान खरीद के फैसले पर पुनर्विचार करते हैं या नहीं।

मोदी ने कहा कि जब पांच साल किराए पर हेलीकाप्टर लिया गया, तो अब अंतिम समय में खरीद क्यों? क्या राज्य सरकार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को अपना जन्मदिन हवा में मनाने के लिए 350 करोड़ का बर्थडे गिफ्ट खरीदकर रही है? सुशील मोदी ने कहा कि जदयू विमान की जरूरत के मामले में एक मुख्यमंत्री की तुलना देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से कैसे कर सकता है?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को तो अपने पद का संवैधानिक दायित्व पूरा करने के लिए दुनिया के विभिन्न देशों में जाना पड़ता है, जबकि मुख्यमंत्री को अपने राज्य के बाहर साल में दो-चार बार ही जाना पड़ता है और नीतीश कुमार वो भी नहीं जाते। फिर 250 करोड़ का जेट प्लेन क्यों खरीदा जाना चाहिए?

जेट प्लेन बिहार में केवल चार जगह उतर सकता है। मोदी ने कहा कि जब वे डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री थे, तब 6-6 बार हेलीकॉप्टर खरीदने का कोई टेंडर नहीं हुआ। अब तो राज्य सरकारों ने एयरक्राफ्ट खरीदना बंद कर दिया है। लीज पर लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.