पत्नी के साथ तेजस्वी ने छुए तेजप्रताप के पैर, बड़े भाई ने दिया आशीर्वाद

खबरें बिहार की

Patna: लालू-राबड़ी के छोटे बेटे व बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की दिल्ली में शादी हो गयी है. इस शादी में परिवार के साथ-साथ कुछ खास लोग ही शामिल हुए. छोटे भाई तेजस्वी की शादी में बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी आशीर्वाद देने पहुंचे. लाल कुर्ता और पायजामा पहने तेज प्रताप यादव ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया. हालांकि, दुल्हन के नाम के खुलासे को लेकर तेज प्रताप यादव ने कहा कि, ‘मैं तेजस्वी से बड़ा हूं, इसलिए बहू का नाम नहीं लूंगा’. तेज प्रताप का पांव छूकर तेजस्वी और उनकी पत्नी राजश्री ने आशीर्वाद लिया.

आशीर्वाद देने के बाद तेज प्रताप यादव ने नए जोड़े के साथ फोटो भी खिंचवाई. तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू यादव और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ बैठे नजर आए.

गौरतलब है कि तेजस्वी की दुल्हन अलेक्सिस उर्फ राजश्री ईसाई धर्म से हैं. उनका परिवार हरियाणा का रहने वाला है. फिलहाल वे दिल्ली में ही रहते हैं. राजश्री तेजस्वी की बचपन की मित्र बतायी जा रही हैं. दोनों ने दिल्ली में DPS में साथ में पढ़ाई की थी. आज के कार्यक्रम को बहुत ही गोपनीय रखा गया. समारोह में तेजस्वी की सभी बहन एवं उनके पति तथा सिर्फ परिवार के सदस्य ही मौजूद हैं. आरजेडी के बड़े नेताओं को भी निमंत्रण नहीं दिया गया है.

बता दें कि लालू यादव की 7 बेटियों और दो बेटों में तेजस्वी सबसे छोटे हैं. तेजस्वी को लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है. लालू यादव की गैर मौजूदगी में वे पार्टी और परिवार से जुड़े सभी फैसले लेते रहे हैं. तेजस्वी राघोपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं और वर्तमान में वे बिहार के नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं. तेजस्वी यादव 2015 से लेकर 2017 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं. राजनीति में आने से पहले तेजस्वी क्रिकेट की पिच पर अपना हाथ आजमाया था. आईपीएल में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए खेला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.