CM नीतीश से तेजस्वी- कानून-व्यवस्था दुरुस्त करें, वरना राष्ट्रपति से करेंगे शिकायत

राजनीति

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य में विधि-व्यवस्था खराब होने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार राज्यवासियों को भयमुक्त माहौल दे वरना महागठबंधन के सभी विधायक दिल्ली कूच करेंगे। एक महीने में विधि-व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो राष्ट्रपति से मिलकर राज्य सरकार के खिलाफ शिकायत करेंगे।

शनिवार को दस सर्कुलर रोड में राज्य पदाधिकारियों की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में तेजस्वी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र को भी सार्वजनिक किया। पत्र में तेजस्वी ने कहा है कि हम न किसी को फंसाते हैं और न बचाते हैं जैसे सरकार के जुमलों से काम नहीं चलने वाला है।

मेरी सलाह है कि कर्मठ, जुझारू व योग्य अधिकारियों का पदस्थापना की जाए। आंकड़े गवाही दे रहे हैं कि राज्य में अपराध का ग्राफ बढ़ा है। दशकों पुराना इतिहास खंगालने के बजाए सरकार ठोस कार्रवाई करे, ताकि लोगों को बिहार में भयमुक्त वातावरण मिल सके।

रूपेश हत्याकांड पर तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि ऐसी चर्चा है कि इस हाई प्रोफाइल कांड में सरकार के एक मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी का हाथ है। इसलिए इस केस को अविलंब सीबीआई के हवाले किया जाना चाहिए। घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी रूपेश हत्याकांड में पुलिस कुछ बता पाने में सक्षम नहीं हो पा रही है। सरकार में होने के बावजूद बयानबाजी करने वाले भाजपा नेता अपनी जिम्मेवारी से भाग नहीं सकते।

बैठक में तेजस्वी ने मानव शृंखला की तैयारी और धन्यवाद यात्रा पर चर्चा की। कहा कि रूपेश सिंह के परिजनों से मिलने उनके गांव छपरा जाएंगे। बैठक में प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह, वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी, आलोक कुमार मेहता, भूदेव चौधरी, भोला यादव सहित अन्य नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *