लालू के बड़े बेटे की हो रही शादी, ‘छोटे बेटे’ को वॉट्सेप पर ही आ गए थे शादी के 44 हजार प्रपोजल

खबरें बिहार की

डिप्टी सीएम बनने के बाद लालू के 10वीं पास बेटे तेजस्वी से शादी करना चाहती थी बिहार की लड़कियां।

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पूर्व बिहार सीएम दरोगा राय की पोती एश्वर्या से पक्की हो गई है। दोनों की सगाई 18 अप्रैल को पटना के होटल मौर्या में होगी। शादी 12 मई को पटना में होगी। दो साल पहले उनके भाई तेजस्वी के लिए शादी के रिश्तों की लाइन लग गई थी।

44 हजार मैरिज प्रपोजल

तेजस्वी यादव 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव जीतकर डिप्टी सीएम बने थे। उन्होंने यह पद महज 2 साल संभाला, लेकिन इस दौरान वे स्टेट के मोस्ट एलिजिबल बैचलर के तौर पर पॉपुलर हुए।

अक्टूबर 2016 में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक तेजस्वी यादव के ऑफिशियल वॉट्सेप अकाउंट पर शादी के लिए 44 हजार प्रपोजल आए थे।

दरअसल तेजस्वी ने खराब सड़कों के सुधार के लिए एक फोन नंबर जारी किया था, जिस पर जनता अपनी कंप्लेंट्स वॉट्सेप कर सकती थी। उस नंबर पर खराब सड़कें सुधारने के तो महज 3 हजार मैसेज आए, लेकिन 44 हजार मैसेज शादी के लिए जरूर आ गए।

मंत्रालय के अधिकारी ने बयान में बताया था, “हमारे द्वारा जारी किए नंबर को बिहार की लड़कियों ने तेजस्वी का पर्सनल नंबर समझ लिया था। इसी वजह से शादी के लिए रिश्ते आने लगे थे।”

तब शादी करना है या नहीं, इस पर तेजस्वी ने कहा था, “मैं अपने माता-पिता की मर्जी से ही शादी करूंगा। मैं अरेंज्ड मैरिज में विश्वास रखता हूं।”

कभी कॉलेज नहीं गए दोनों भाई

तेजस्वी और उनके भाई तेज प्रताप यादव कभी कॉलेज नहीं गए। तेज प्रताप जहां 12वीं पास हैं, वहीं तेजस्वी ने 10वीं के बाद पढ़ाई नहीं की।

लालू प्रसाद यादव ने अपने 12वीं पास बेटे के लिए MBA बहू खोजी है। एश्वर्या राय की स्कूलिंग पटना की नोत्रे डेम एकेडमी से हुई है। उसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस से हिस्ट्री में ग्रैजुएशन किया।

बीए के बाद एश्वर्या ने एमिटी यूनिवर्सिटी से MBA की डिग्री कंप्लीट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *