तेजस्वी यादव आज पत्नी राजश्री संग पहली बार पहुंचेंगे पैतृक गांव, फुलवारिया के दुर्गा मंदिर में करेंगे पूजा

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ शनिवार को पहली बार अपने पैतृक गांव गोपालगंज के फुलवारिया पहुंचेंगे। तेजस्वी सबसे पहले थावे दुर्गा मंदिर जाएंगे और मां भवानी की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद मंदिर के प्रस्तावित जीर्णोंद्धार कार्य का अवलोकन करेंगे और फिर प्रेस वार्ता करेंगे। तेजस्वी के दौरे को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई। पूरे गांव में रंग-रोगन कर सजाया गया है। बहू राजश्री शादी के बाद पहली बार अपने ससुराल आ रही हैं।

तेजस्वी शनिवार सुबह 10 बजकर 55 मिनट पर थावे पहुंचेंगे। थावे स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के परिसर में बने हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा। यहां दुर्गा मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद मंदिर के प्रस्तावित जीर्णोंद्धार कार्य का अवलोकन करेंगे और फिर प्रेस वार्ता करेंगे। थावे से वे 11 बजकर 45 मिनट पर प्रस्थान करेंगे और मीरगंज शहर स्थित मरछिया देवी चौक जाएंगे। जहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसके बाद तेजस्वी यादव दोपहर 12 बजकर 40 मिनट में वे हथुआ स्थित अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में पहुंचेंगे। यहां परिसर में पौधरोपण करेंगे। मॉडल अस्पताल का शिलान्यास करेंगे। यहां से वे अपने पैतृक गांव फुलवरिया से प्रस्थान करेंगे। अपराह्न के एक बजकर 15 मिनट प र वे फुलवरिया में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। जबकि दो बजकर 15 मिनट पर वे वापसी थावे स्थित हेलीपैड के लिए प्रस्थान करेंगे। यहां से वे दो बजकर 50 मिनट पर पटना के लिए रवाना हो जाएंगे।

फुलवारिया को देंगे सौगात

इसके अलावा डिप्टी सीएम फुलवारिया में 08 करोड़ 40 लाख के पंचायत सरकार भवनों का करेंगे उद्घाटन गृह जिले में दौरे के दौरान उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कुल सात नवनिर्मित पंचायत सरकार भवनों का उद्घाटन भी करेंगे। जिसमें विजयीपुर प्रखंड की बंधौरा घाट, कटेया की बैरिया, पंचदेवरी की खालगांव, हथुआ की बरी रायभान, कुचायकोट की बड़हरा, सिसवां व मतेया खास पंचायत में बने पंचायत सरकार भवन शामिल हैं। प्रत्येक पंचायत सरकार भवन का निर्माण 01 करोड़ 20 लाख रुपए में हुआ है। इस तरह से कुल 08 करोड़ 40 लाख के पंचायत सरकार भवनों का उद्घाटन करेंगे।

पंचदेवरी में पंचायत भवन का उद्घाटन

तेजस्वी यादव गोपालगंज जिले में पंचदेवरी प्रखंड के खालगांव पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन भी करेंगे। तेजस्वी के स्वागत के लिए आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी की है। उपमुख्यमंत्री शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क संबंधी कई घोषणाएं भी कर सकते हैं। बता दें कि पंचदेवरी के युवाओं की टोली कई वर्षों से जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की स्थापना को लेकर अभियान चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.