तेजस्वी यादव की पत्नी की राजनीति में एंट्री की चर्चा, आरजेडी के पोस्टर में राबड़ी की जगह अब राजश्री

जानकारी राजनीति

राजद की राजनीति परिवर्तन की ओर तेजी से अग्रसर है। पोस्टरों से भी धीरे-धीरे एक पीढ़ी की विदाई हो रही है और नई पीढ़ी का प्रवेश हो रहा है। पटना की सड़कों पर जहां-तहां एक खास तरह के पोस्टर के चलते लालू परिवार फिर चर्चा में है। पहले भी लालू-राबड़ी का परिवार तरह-तरह के पोस्टरों के कारण चर्चा में बना रहा है। ताजा पोस्टर की चर्चा इसलिए है कि इसमें तेजस्वी यादव के साथ लालू परिवार की नई बहू राजश्री यादव की तस्वीर है। इस पोस्टर के बाद यह चर्चा होने लगी है कि तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री की राजनीति में एंट्री हो रही है?

उल्लेखनीय यह कि पोस्टर में मीसा भारती और तेजप्रताप यादव के साथ ही राबड़ी देवी को भी जगह नहीं दी गई है। पोस्टर की प्रकृति से साफ है कि इसे अनिल सम्राट की ओर से लगवाया गया है। यह वही अनिल सम्राट हैं, जिन्हें तेजस्वी ने विधान परिषद के चुनाव में आरा-बक्सर क्षेत्र से राजद का प्रत्याशी बनाया था। चुनाव जीत नहीं पाए तो तेजस्वी की निकटता बनाए रखने के लिए पोस्टर का सहारा लिया। हालांकि, राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी को ऐसे किसी पोस्टर की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह पार्टी के भी संज्ञान में भी नहीं है।

बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों पर हुए चुनाव में राजद ने छह सीटों पर दर्ज की थी। इस जीत के बाद तेजस्‍वी ने यह भी कहा था कि राजद पूरी रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है और एनडीए की रफ्तार धीरे धीरे कमजोर होती जा रही है। तेजस्वी ने दावा किया था कि आने वाले दिनों में बिहारे में नई शुरूआत होगी।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की शादी पिछले साल दिल्ली में राजश्री के साथ बड़े ही गुपचुप तरीके से हुई थी। इस शादी में पारिवार वालों के अलावा बेहद ही कम मेहमानों को न्यौता दिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.