तेजस्वी ने शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश पर कसा तंज, कहा- बिहार में चल रहा है सर्कस, शराब खोजने की नौटंकी कर रही है सरकार

कही-सुनी जानकारी

बिहार की नीतीश कुमार सरकार शराबबंदी को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ड्रोन, हेलिकॉप्टर, मोटरबोट के बाद स्निफर डॉग को भी इस काम में लगाने की तैयारी है। यानी शराब तस्करों पर हर तरह के नकेल कसी जा रही है। इसके बावजूद नालंदा जिले के रहुई प्रखंड में सीएम नीतीश के पहुंचने से पहले वहां एक शराबी पहुंच गया और पुलिसवालों को गाली देने लगा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अब इसे लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार शराब खोजने की नौटंकी कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट कर कहा, ‘मुख्यमंत्री के पास सबूत खुद चलकर पहुंचा है। इसलिए कहता हूं बिहार में सरकार नहीं सर्कस चल रहा है। ड्रोन, हेलिकॉप्टर एवं स्पेशल प्लान और प्लेन से भी शराब खोजने की नौटंकी हो रही है लेकिन यहां शराबी आसानी से मुख्यमंत्री जी की सभाओं में जश्न मनाते है।’ बता दें कि नालंदा में सीएम नीतीश जनसंवाद यात्रा को संबोधित करने के लिए आए थे। हालांकि उनके आने से पहले शराब के नशे में धुत शख्स ने हंगामा किया था।

कानून में संशोधन को तैयार है नीतीश सरकार

बिहार में नीतीश सरकार शराबबंदी को लेकर बैकफुट पर है। विपक्ष सहित सहयोगी भी कई बार इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेर चुके हैं। ऐसे में अब सरकार कानून में संशोधन करने की तैयारी में है। अब राज्य में शराब पीते या शराब के नशे में पकड़े गए व्यक्ति को जुर्माना का भुगतान करने पर छोड़ा जा सकता है। पर जुर्माना नहीं चुकाने की सूरत में एक माह के साधारण कारावास की सजा होगी।

स्नीफर डॉग की सेवाएं लेगी सरकार

राज्य सरकार स्नीफर डॉग की सेवाएं लेने वाली है। मद्य निषेध विभाग ने इन्हें भाड़े पर लेने का फैसला किया है। इसके लिए निविदा जारी कर दी गई है। इन स्नीफर डॉग को सरकार जिलों और चेकपोस्टों पर तैनात करेगी। इनका वाहनों से शराब ढूंढ़ने में उपयोग किए जाएगा। इसके लिए इन्हें बकायदा खास तौर से प्रशिक्षित किए जाने की योजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.