शादी तय होने पर पिता का आशीर्वाद लेने दिल्ली पहुंचे तेज प्रताप, लालू ने मिलते ही…..

खबरें बिहार की

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव शादी तय होने के बाद चारा घोटाले में सजा काट रहे पिता से मिलने दिल्ली पहुंचे। इस समय लालू जेल में बीमारी की शिकायत के बाद दिल्ली के एम्स में इलाज करवा रहे हैं।

दिल्ली में पिता से मिलने के बाद उन्होंने एक फोटो के साथ ट्विट भी किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि, “हम पर लाख मुसीबतें थोप दी जाएं, चाहे सारे षड्यंत्र हमारे खिलाफ ही खेल दिए जाएं, हमसे हमारी मुस्कान कोई नहीं छीन सकता।

हम हर तूफान से खुशियों के पल ढूंढ ही लाएंगे। पापा से मिलने दिल्ली आया, तो उन्होंने आशीर्वाद की झड़ी लगा दी। हमारे समर्थकों का अडिग विश्वास हममें जान फूंकता है।”

आपको बता दें कि तेजप्रताप की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती और परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक चंद्रिका राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय से होने जा रही है। चंद्रिका राय ने भी शुक्रवार को शादी तय होने की पुष्टि की।

लालू के बेटे की शादी में इन मेहमानों पर रहेगी खास नजर 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी तय हो गई है। तेजप्रताप यादव और एश्वर्या राय की सगाई 18 अप्रैल को पटना के मौर्या होटल में होगी। जबकि शादी 12 मई को वेटनरी कॉलेज में होगी। इसके लिए वेटनरी कॉलेज के ग्राउंड को पहले ही बुक कर लिया गया है।

बताया गया कि सगाई को लेकर तैयारी जोरों पर है जिसमें खाने पीने से लेकर मिठाई तक के इंतजाम अभी से देखे जा रहे हैं। इस बीच, शादी तय होते ही तेजप्रताप पिता से आशीर्वाद लेने के लिए शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो गए.

दिल्ली रवाना होने के पूर्व पटना हवाईअड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने इशारों-इशारों में बताया कि उनकी शादी फिक्स हो गई है. उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली अपने पिता से आशीर्वाद लेने के लिए जा रहा हूं.”

तेज प्रताप ने पत्रकारों से कहा, “सबको मेरी शादी की जल्दबाजी थी, अब शादी तो तय हो गई. शादी किस्मत की बात होती है, किसकी शादी कहां और किससे होगी, पहले से कोई नहीं जानता.” उन्होंने कहा, “हमारे परिवार की परंपरा रही है कि माता-पिता ही शादी तय करते हैं. उनकी पसंद ही हमारी पसंद है.”

विवाह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बुलाया जाएगा या नहीं? इस सवाल पर उन्होंने कहा, “शादी-विवाह में राजनीति नहीं होती है. नीतीश चाचा और मोदीजी, सभी को बुलाएंगे.”

गौरतलब है कि तेजप्रताप के पिता लालू यादव इन दिनों चर्चित चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे हैं. रांची की एक जेल में सजा काट रहे लालू की तबीयत बिगड़ जाने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स भेजा गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

बात तेजप्रताप की दुल्हन बनने जा रहीं ऐश्वर्या राय की करें तो वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री और परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक चंद्रिका राय की बड़ी बेटी हैं. एश्वर्या राय ने अपनी स्कूल की पढ़ाई पटना से की है. और उच्च शिक्षा दिल्ली से पूरा किया है. ऐश्वर्या की छोटी बहन का नाम आयुषी राय है. आयुषी इंजीनियर है.

तेजप्रताप जहां 12वीं पास हैं, वहीं उनकी होने वाली पत्नी ऐश्वर्या राय एमबीए हैं. ऐश्वर्या ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है. ऐश्वर्या ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज मिरांडा हाउस से इतिहास में स्नातक किया है. बाद में एमिटी यूनिवर्सिटी से एमबीए भी किया. दोनों परिवार राजनीति से जुड़े हैं.

ऐश्वर्या ने अभी तक राजनीति में अपनी कोई रुचि नहीं दिखाई. ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय, बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय के बेटे हैं. सारण के परसा विधानसभा सीट से आरजेडी विधायक हैं. दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *