क्रिकेट का मतलब दुनिया इसे ग्लैमर से जोड़ती है। लोग समझते हैं एक चमकती दमकती दुनिया है जहाँ इसके अलावा और कुछ भी नहीं है। लेकिन कई मौके ऐसे आये जिसने बताया कि क्रिकेट या कोई भी खेल इनसब चीज़ों से कहीं बढ़कर है। आज ऐसी ही एक तस्वीर थी श्रीलंका के ख़िलाफ़ दूसरे एकदिसवीय मैच में। रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया। अर्धशतक को शतक में बदला। शतक को 150 में और फ़िर उसे दोहरे शतक में बदला।

जब रोहित 197 पर थे तो उन्होंने तेजी से 2 रन लिये जिसमें वो रनआउट होने से बाल बाल बच गए और तब कैमरामैन ने उनकी पत्नी रीतिका के तरफ़ कैमरा दिखाया। रोहित को बीच क्रीज़ पर फँसे देख रीतिका की सांसें अटक गई लेकिन जैसे ही उन्होंने ये देखा कि रोहित ने अपना रन पूरा कर लिया है और 199 पर पहुंच गए उनकी आंखों में खुशी में आँसू आ गए। अपनों की सफ़लता पर खुशी के ये आँसू किसी औरत से बेहतर और कौन सीखा सकता है। रोहित ने अभी अपनी पत्नी को मैरिज अन्नीवर्सरी का सबसे शानदार तोहफ़ा दिया।

रोहित का यह एकदिवसीय में तीसरा दोहरा शतक है। उन्होंने अपना पहला ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 2013 में और फ़िर श्रीलंका के ख़िलाफ़ ही अपना सर्वाधिक स्कोर 264 बनाया था। रोहित इस साल रन बनाने के मामले में विराट के बाद दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने एक साल में सबसे ज़्यादा शतक के मामले में बस सचिन ( 9 ) और गांगुली ( 7 ) शतक के बाद इस वर्ष 6 शतक लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here