चाइनामैन की हैट्रिक से पस्त हुए कंगारू, दूसरा वनडे भी भारत ने जीता

Other Sports

चाइनामैन कुलदीप यादव की जबरदस्त गेंदबाजी और शानदार हैट्रिक की बदौलत भारत ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में भी करारी मात दी है। कंगारू टीम 202 के कुल स्कोर पर ही ढेर हो गई। कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 53 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके साथ ही कुलदीप वनडे में हैट्रिक लेने वाले चेतन शर्मा और कपिल देव के बाद तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। टीम इंडिया ने यह मैच 50 रनों से अपने नाम किया है

 

 

इससे पहले कोलकाता के ईडन गार्डन पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 253 रनों लक्ष्य दिया था।

रहाणे और कोहली के बीच शानदार 101 रनों साझेदारी के बावजूद भारतीय टीम लड़खड़ाती नजर आई। हालांकि हार्दिक पांड्या (20) और भुवनेश्वर कुमार (20) ने आखिरी ओवरों में सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए भारत के स्कोर को एक लड़ने वाले टोटल में तब्दील किया

भारतीय टीम में पहले खेलते हुए रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट केवल 19 रन पर ही गंवा दिया। रोहित को नाथन कोल्टर-नाइल ने खुद अपनी ही गेंद पर लपका। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान कोहली ने रहने के साथ जमकर खेलते हुए जबरदस्त 101 रनों की साझेदारी की।

अपने अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही रहाणे 55 बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन-आउट हो गए। रहाणे के बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पाण्डेय भी ज्यादा देर क्रीज़ पर नहीं टिक पाए और 3 रन बनाकर अगर का शिकार बने। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान कोहली ने बनाए, विराट 92 रन बनाकर नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हराने वाली टीम में भारत ने कोई बदलाव नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया ने दो बदलाव करते हुए जेक्स फॉकनर और एडम जंपा की जगह केन रिचर्डसन और एश्टन एगर को टीम में शामिल किया है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.