तेजप्रताप-ऐश्वर्या की शादी : रात 12:47 का है मुहूर्त, शुभ नक्षत्र में होगा विवाह

राजनीति

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की आज राष्ट्रीय जनता दल के विधायक चंद्रि‍का राय की बेटी ऐश्वर्या से शादी होने जा रही है. बताया जा रहा है कि शादी का शुभ मुहूर्त 12:47 का है. तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी रेवती नक्षत्र में होने जा रही है. रेवती नक्षत्र बहुत ही शुभ नक्षत्र माना जाता है. शायद यही वजह है कि लालू प्रसाद यादव के परिवार ने फेरों के लिए यह समय चुना है. बता दें कि इस शादी को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है. एक ओर जहां तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी बनारस के पंडित कराने वाले हैं. वहीं दूसरी ओर इस शादी में 7000 हजार से भी अधिक मेहमान शामिल होने वाले हैं. तेजप्रताप यादव की शादी में कई दिग्गज नेता भी शामिल होने वाले हैं.

शादी को खास बनाने किए सभी इंतजाम
बता दें कि तेजप्रताप यादव की होने वाली दुल्हन के हाथों में बिंदू झा ने मेंहदी लगाई है, जोकि एक फेमस मेंहदी डिजायनर हैं. तो वहीं उन्हें तैयार कर रही हैं फ्यूजन की ब्यूटिशियन. ऐश्वर्या अपनी शादी में सब्यसाची का डिजाइन किया लंहगा पहन रही हैं. इस शादी को खास बनाने में यादव परिवार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. बता दें कि इस शादी और रिश्ते को किसी की नजर न लगे इस बात का भी यादव परिवार ने खासा ख्याल रखा है. तेजप्रताप और ऐश्वर्या को लोगों की बुरी नजर से बचाने के लिए राबड़ी आवास के गेट को नींबू-मिर्च से सजाया गया है.

शादी में शामिल होने पहुंचे कई दिग्गज नेता
तेजप्रताप की शादी में शामिल होने कई दिग्गज नेता पटना पहुंच चुके हैं. तेजप्रताप की शादी में शामिल होने जहां उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने पूरे परिवार के साथ चार्टर्ड प्‍लेेेन से पहुंचे हैं तो वहीं एनसीपी के नेता प्रफुल्ल पटेल भी पटना पहुंच चुके हैं. अखिलेश यादव के अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव, रालोद नेता चौधरी अजीत सिंह भी पटना पहुंच चुके हैं. बता दें कि मेहमानों का स्वागत खुद लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव करने वाले हैं. शादी में देश कई बड़े दिग्गज नेता तेजप्रताप की शादी का हिस्सा बनने धीरे-धीरे कर पटना पहुंच रहे हैं. तेजप्रताप की शादी का हिस्सा बनने शत्रुघ्न सिन्हा भी पटना पहुंच चुके हैं. अपने और लालू प्रसाद यादव के संबंधों पर उन्होंने कहा कि- हमारा और लालू प्रसाद यादव का रिश्ता बहुत पुराना है. इसीलिए मैं अपने मित्र के बेटे की शादी में शामिल होने आया हूं.

सात बेटियों के बाद हो रही बेटे की शादी
बता दें कि लालू प्रसाद यादव के सभी संतानों में पहले ही सात बेटियों की शादी हो चुकी है. तेजप्रताप लालू यादव के बड़े बेटे हैं. सातों बेटियों के बाद उनके पहले बेटे की शादी होने जा रही है. यही कारण है कि वे इस शादी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. यादव परिवार ने शादी में मशहूर कानपुरिया कैटर्रस भाटिया ग्रुप को लजीज खाना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.