मुजफ्फरपुर SSP आवास पर SVU ने मंगवाई 3 हथकड़ियां, हो सकती है बड़ी गिरफ्तारी

खबरें बिहार की

पटना: बड़ी खबर मिल रही है बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से. बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर विशेष निगरानी की टीम ने हथकड़ियां मंगवाई हैं. टाउन थाना पुलिस डिएसपी के आदेश के बाद हथकड़ियां लेकर एसएसपी आवास पर पहुंची है. बता दें कि मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ विशेष सतर्कता इकाई की छापेमारी में बड़ी कामयाबी मिली है.

SSP आवास से मिले पुराने नोट

भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे विवेक कुमार के खिलाफ जांच टीम को उनके सरकारी आवास से 45 हजार रुपए के पुराने नोट मिले हैं. विवेक कुमार के आवास और दफ्तर पर सोमवार को चली छापेमारी में पुलिस को 45 हजार रुपए के पुराने नोट के समेत 5.5 लाख रुपए कैश, 6 लाख के जेवरात तथा सास और ससुर के नाम पर करोड़ों रुपए के लेन-देन का पता चला है.

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ विशेष सतर्कता इकाई को पिछले कुछ वक्त से काफी शिकायतें मिल रहीं थीं कि उनकी सांठगांठ स्थानीय शराब माफिया के साथ है और उनकी आय उनके स्त्रोत से 3 गुना ज्यादा है. मुजफ्फरपुर एसएसपी के काली कमाई का एक और जरिया जांच टीम को पता चला है जिसमें वह थाने की नीलामी किया करते थे और जो थानाध्यक्ष सबसे ज्यादा बोली लगाता था, उसको उसके पसंद का थाना दिया जाता था.

विवेक कुमार के ठिकानों पर SVU की रेड

सोमवार की दोपहर को विवेक कुमार के आवास पर अचानक से विशेष सतर्कता इकाई की टीम ने छापेमारी शुरू की जो देर शाम तक चल रही है. जांच टीम ने मुजफ्फरपुर समेत विवेक कुमार के उत्तर प्रदेश स्थित गृह जिले मुजफ्फरनगर, दिल्ली में लगातार छापेमारी चल रही है. गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर SSP बनने से पहले विवेक कुमार भागलपुर में SSP के पद पर नियुक्त थे और वहां पर भी उन्होंने काफी भ्रष्टाचार किया और काली कमाई अर्जित की.

भागलपुर में SSP रहते हुए उन्होंने अकूत संपत्ति कमाई. विवेक कुमार के खिलाफ विशेष सतर्कता इकाई ने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की है, जिसके बाद उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक इस पूरे मामले को लेकर विवेक कुमार की किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है.

Source: live cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.