जडेजा की पत्नी पर हमला करने वाला पुलिसकर्मी सस्पेंड, PMO ने लिया था संज्ञान

Other Sports

पटना: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा पर कथित तौर पर हमला करने के आरोपी पुलिस कांस्टेबल को बुधवार को निलंबित कर दिया गया. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने भी इस घटना पर संज्ञान लिया था और स्थानीय विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा से स्थिति की जानकारी एकत्र करने को कहा था. जामनगर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रदीप सेजल ने यहां पुलिस मुख्यालय में तैनात कांस्टेबल संज अहीर (28) को निलंबित कर दिया है.

सेजल ने कहा, “बीती शाम हुई घटना के बाद अहीर को जहां हिरासत में ले लिया गया था, उसे आज एक एफआईआर दर्ज किये जाने के बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया.”

एसपी के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रदेश के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने इस घटना पर गंभीर रुख अपनाते हुये निर्देश दिए कि महिलाओं पर हमला करने वाले किसी भी शख्स के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो. अधिकारी ने कहा कि यह घटना कल शहर के सारू सेक्शन रोड पर हुई जब रीवा जडेजा की बीएमडब्ल्यू कार कथित तौर पर अहीर की बाइक से टकरा गई. इसके बाद कांस्टेबल ने उस पर हमला कर दिया.

पूरी घटना पुलिस हेडक्वार्टर के पास में हुई 

रीवा जडेजा की कार से कथित तौर पर कांस्टेबल की मोटरसाइकिल को टक्कर लगी, जिसके बाद कांस्टेबल ने उन पर हमला कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रीवा जडेजा के साथ मारपीट करने वाला पुलिसवाला वर्दी में नहीं था. इस मारपीट में रीवा सामान्य रूप से घायल हुई हैं. घटना के तुरंत बाद यह मामला  पुलिस स्टेशन पहुंच गया. बताया जा रहा है कि एसपी ऑफिस में रीवा का इलाज भी किया गया.

एक व्यक्ति ने हालांकि, खुद को घटना का चश्मदीद बताते हुए दावा किया कि पुलिसकर्मी ने रीवा जडेजा को बुरी तरह मारा. विजयसिंह चावड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पुलिसकर्मी ने रीवा को बेरहमी से मारा और बहस के दौरान उसके बाल तक खींचे. हमने उन्हें (रीवा को) उससे बचाया.’’

अपनी शिकायत में रीवा की मां प्रफुल्ला बा ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी ने उनकी बेटी के साथ मारपीट की. प्रफुल्ला बा घटना के समय रीवा के साथ थीं. शिकायत में आगे कहा गया है कि अहीर ने रीवा के बाल खींचे और उनका सिर कई बार कार की खिड़की पर पटका. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनकी गर्दन पकड़कर अपनी ओर खींचा. अहीर को आईपीसी की धारा 279, 323 और 324 के तहत गिरफ्तार किया गया है.

पिछले साल भी हुआ था जडेजा की कार का एक्सीडेंट 

बता दें कि पिछले साल भी रवींद्र जडेजा की कार का एक्सीडेंट हुआ था. जडेजा की ऑडी कार ने एक स्कूटी को टक्कर मार दी थी, जिससे स्कूटी सवार युवती जख्मी हो गई थी. घटना के वक्त कार में जडेजा अपनी पत्नी के साथ कार में सवार थे. इस हादसे के बाद जडेजा और उनकी पत्नी ने खुद एंबुलेंस को फोन किया और घायल लड़की को अस्पताल पहुंचाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.