सुशील मोदी के कहने पर रेल मंत्री का 14 छठ स्पेशल ट्रेनें और चलाने का आदेश, नीतीश से 1000 बसें चलाने की मांग

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में छठ महापर्व पर घर आने वालों की भीड़ है। पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी के आग्रह पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छठ पर बिहार आने वालों के लिए 14 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाने का आदेश दिया है। अब छठ स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़कर 134 हो गई है। मोदी ने कहा कि अब नीतीश कुमार को श्रद्धालुओं को घर पहुंचाने के लिए एक हजार बसों की व्यवस्था करनी चाहिए।

सुशील मोदी ने जिस तरह कोरोना काल में कुछ राज्यों ने अपने लोगों को लाने के लिए सैकड़ों बसें लगाई थी, उसी तरह बिहार सरकार को भी श्रद्धालुओं को सड़क मार्ग का विकल्प उपलब्ध कराना चाहिए। सिर्फ ट्रेनों पर दबाव डालने से कुछ नहीं होने वाला है।

उन्होंने गुरुवार को कहा कि अब नीतीश कुमार कम से कम लौटने वालों के लिए तो  1000 बसों की व्यवस्था कर ही सकते हैं। नीतीश सरकार सारी जिम्मेदारी रेलवे पर डाल कर छठ जैसे पवित्र लोकपर्व पर भी राजनीति कर रही है। मुख्यमंत्री छठ स्पेशल ट्रेन की संख्या बढ़ाने के लिए सीधे रेल मंत्री से बात कर सकते थे, लेकिन अपने अहंकार के कारण उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों को रेलवे से संपर्क करने को कहा। स्पेशल ट्रेन के मुद्दे पर वित्त मंत्री विजय चौधरी ने भी रेल मंत्री से बात करने के बजाय केवल बयानबाजी की।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात करने के बाद बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि ये राज्य में कुल 134 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। ये गाड़ियां कुल 558 फेरे लगायेंगी, जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। पहली बार राजधानी एक्सप्रेस भी छठ स्पेशल के रूप में 6 अप-डाउन ट्रिप लगाएगी। पहले कभी इतनी बड़ी संख्या में छठ स्पेशल ट्रेन नहीं चली थी। इन विशेष यात्री गाड़ियों के फेरे भी 165 से बढ़ाकर 558 किए गए। यह बढ़ोतरी तीन गुना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.