अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद निर्मात-निर्देशक करण जौहर, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर और अभिनेता सलमान खान सहित आठ लोगों पर केस दर्ज हुआ है। सुशांत सिंह राजपूत ने बीते रविवार को मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बॉलीवुड के कुछ सितारे और लोगों ने उनके आत्महत्या के फैसले को फिल्म इंडस्ट्री द्वारा शोषण करने की वजह से लिया गया बताया है। 

करण जौहर, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर और सलमान खान सहित आठ लोगों के खिलाफ बिहार में मामला दर्ज हुआ है। वकील सुधीर ओझा ने इन सभी कलाकारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत मुजफ्फरपुर कोर्ट में मामला दर्ज किया है। वहीं पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत गंभीर अवसाद से गुजर रहे थे, लेकिन कई सितारों ने आरोप लगाया कि उन्हें आत्महत्या करने के लिए उकसाया गया था। 

इन सितारों ने फिल्म इंडस्ट्री पर भाई-भतीजावाद करने का आरोप लगाए और कहा कि सुशांत सिंह राजपूत इस चीज के शिकार थे। अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपना एक वीडियो जारी कर फिल्म इंडस्ट्री पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या नहीं मर्डर था। उनके अलावा रणवीर शौरी, अभिनव सिहं कश्यप सहित अन्य सितारों ने भी भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया है। 

बॉलीवुड सितारों के अलावा राजनेताओं ने भी फिल्म इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद फैलाने और मठाधीशों के खिलाफ कार्वरवाई करे की मांग की है। भारतीय महिला पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगाट ने सुशांत सिंह राजपूत के बाद निर्माता-निर्देशक करण जौहर को आड़े हाथ लिया और खरी-खोटी भी सुनाई। बबीता फोगाट ने एक के बाद के ट्वीट करके अपना गुस्सा जाहिर किया।

इनके अलावा भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बॉलीवुड के निर्माताओं के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने ट्विटर पर अपना एक वीडियो साझा करते हुए कहा, ‘पूर्वांचल के कलाकारों को सरकार पर दबाव बनाना चाहिए कि वह अपनी एक अलग फिल्म इंडस्ट्री बनाएं। और जिन निर्माताओं ने सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म का बायकॉट किया था या फिल्म से निकाला था, उनके खिलाफ एफआईआर करके आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करना चाहिए’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here