सूरत हादसे से हिला बॉलीवुड, अमिताभ बच्चन समेत कई ने जताया अफ़सोस

राष्ट्रीय खबरें

Surat Fire Tragedy देश अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) की सरकार में वापसी का जश्न मना ही रहा था कि गुजरात में भयंकर हादसा हो गया। सूरत में स्थित एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में लगी आग में लगभग डेढ़ दर्ज़न से अधिक बच्चों की मौत ने बॉलीवुड को भी हिलाकर रख दिया है। अमिताभ बच्चन समेत कई सेलेब्रिटीज़ ने दर्दनाक हादसे पर शोक जताया है।

सूरत में 24 मई को एक कोचिंग संस्थान में आग लग गयी थी। इस हादसे में कम से कम 20 विद्यार्थियों के मारे जाने की सूचना है। बिग बी ने ट्विट में लिखा- ”सूरत में दर्दनाक हादसा हुआ है। 14-17 साल के बच्चे भयंकर आग में फंस गये और बचने के लिए नीचे कूद पड़े और ख़त्म हो गये। इतना दुखी हूं कि बता नहीं सकता। दुआएं।”  रवीना टंडन ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा है- ”पीड़ितों के परिवारों और प्रियजनों के लिए बहुत दुखी हूं। बहुत भयंकर त्रासदी है।”

श्रद्धा कपूर ने ट्विटर पर अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए लिखा- ”सूरत आग त्रासदी के बारे में सुनकर सदमे में हूं। ह्रदय विदारक है। प्रार्थनाएं।” कांग्रेस के टिकट पर मुंबई से लोक सभा का चुनाव लड़ चुकीं उर्मिला मातोंडकर ने लिखा- ”सूरत में आग की दुर्घटना के बारे मे सुनकर दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं और जो ज़ख़्मी हैं उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना करती हूं।”

जावेद अख़्तर ने अफ़सोस ज़ाहिर करने के साथ नगरपालिकाओं को सख़्त होने की बात कही। जावेद ने लिखा- ”यह वाकई बड़ा हादसा है, जिसमें 17 नौजवान ज़िंदा जलकर ख़ाक हो गये। उनके परिवारों और मित्रों के लिए दुखी हूं। हमारे देश की सभी नगरपालिकाओं को सख़्त होना पड़ेगा और सुनिश्चित करना चाहिए कि भवन आग से सुरक्षा के सभी मानक पूरे करें।” फ़िल्ममेकर अशोक पंडित और एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने भी इस दर्दनाक घटना पर दुख जताते हुए सुरक्षा मानकों को कड़ा करने की अपील की है।

बता दें कि शुक्रवार को सूरत के एक कमर्शियल कॉम्पलेक्स में भयानक आग लग गयी थी। कॉम्पलेक्स में एक कोचिंग संस्थान चल रहा था, जिसमें किशोरवय छात्र-छात्राएं पढ़ रहे थे। बताया जाता है कि हादसे के समय इंस्टीट्यूट में 40-45 विद्यार्थी मौजूद थे। एक शिक्षक समेत 20 लोग आग में ज़िदा जल गये। एक बच्चा आग से बचने के लिए कूद पड़ा, जिससे उसकी मौत हो गयी। मरने वालों में 18 लड़कियां और 3 लड़के हैं। सभी की उम्र 15-22 साल के बीच बतायी जाती है। कई के ज़ख़्मी होने की सूचना है। ताज़ा जानकारी के मुताबिक़, सूरत पुलिस ने बिल्डर और कोचिंग के मालिक समेत 3 लोगों के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज़ कर ली है। 

Sources:-Dainik Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published.