बिहार के सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट ने आंगनवाड़ी में महिला सुपरवाइजर के 2276 पदों पर आवेदन मंगाए हैं। आपको बता दें कि ये पद अनुबंध आधार पर जारी किए गए हैं।

नियमों के मुताबिक कुल 3034 रिक्तियों में से 75 फीसदी सीधी भर्ती से भरे जाएंगे जबकि 25 फीसदी यानी 758 भर्ती पहले कार्य कर रही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में से भरे जाएंगे। बता दें कि

इन पदों के लिए आवेदन आप ऑफिशल वेबसाइट http://fts.bih.nic.in/lsrec/ पर जा सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 जुलाई 2019 है। फॉर्म भरने की शुरुआत रजिस्ट्रेशन से होगी। इसके बाद आवेदक को अपना मोबाइल नंबर वेरिफाई करवाना होगा। फिर अपनी पर्सनल डीटेल और एजुकेशनल क्वालिफिकेशन डालनी होगी और अंत में अपनी फोटो और साइन अपलोड करने होंगे और फिर फाइनल सबमिशन होगा। ध्यान रहे कि इन पदों के लिए केवल महिला आवेदक ही आवेदन कर सकती हैं।

आवेदन पत्र भरने की पूरी जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं । इन पदों के लिए आवेदन की न्यूनतम योग्यता दसवीं पास है। अगर आवेदक की योग्यता इससे ज्यादा है तो उसे बोनस अंक दिए जाएंगे। बता दें कि चुनें जाने पर महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को 12 हजार रुपए मासिक सैलरी मिलेगी इसके अलावा 40 रुपए यात्रा भत्ता (अधिकतम 1 हजार रुपए) भी देय होगा। इसके अलावा रविवार और राजपत्रित छुट्टी को छोड़कर साल में 12 अतिरिक्त छुट्टियां मिलेंगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here