‘सुपर 30’ फेम आनंद कुमार को बहुत बड़ा झटका ,ऋतिक रोशन नहीं बनेंगे फिल्म में आनंद कुमार,फिल्म को अब बायोपिक नहीं बल्कि काल्पनिक स्टोरी के तौर पर ही सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा

खबरें बिहार की

‘सुपर 30’ फेम आनंद कुमार को बहुत ही बड़ा झटका लगा है. लगातार विवादों में फंस रहे गणितज्ञ और ‘सुपर 30’ के संचालक आनंद कुमार को यह झटका बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन और उनके फिल्म मेकर्स ने दे दिया है.अब यह फिल्म अब आनंद कुमार के बायोपिक को नहीं दिखाएगी और न ही ऋतिक रोशन आनंद कुमार का किरदार निभाएंगे. दरअसल, इस फिल्म को अब बायोपिक नहीं बल्कि काल्पनिक स्टोरी के तौर पर ही सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा. बता दें कि यह फिल्म अब पोस्ट प्रोडक्शन फेज में है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक आनंद कुमार की पहचान एक ऐसे गणितज्ञ के रूप में होती है जो वंचित छात्रों को तैयार कर आईआईटी में दाखिला दिलाते हैं. लेकिन हाल ही में आनंद कुमार के दावों पर उठे सवालों के बाद गहराते विवाद के चलते मेकर्स ने फिल्म में बदलाव का फैसला कर लिया है. फिल्म के निर्माता-निर्देशक इस फिल्म को लेकर कोई विवाद नहीं चाहते हैं और इसलिए ये फैसला लिया गया. ‘सुपर 30’ की कहानी एक गणितज्ञ की जिंदगी के आसपास जरुर घूमेगी, जिसका कोचिंग संस्थान सफल हो जाता है, लेकिन इसे स्पष्ट रूप से बायोपिक नहीं कहा जाएगा.

आपको बता दें कि आनंद कुमार ने दावा किया था कि इस साल उनके संस्थान से 30 में से 26 छात्र सफल हुए हैं. लेकिन बाद में कई ऐसे रिपोर्ट आये जिसमें कहा गया कि आनंद कुमार कुछ अन्य संस्थानों के छात्रों को शामिल कर इतनी संख्या बता रहे हैं. जिसके बाद ऋतिक रोशन इन सफल छात्रों को डिनर पार्टी देने वाले थे वह भी कैंसिल हो गया और अब फिल्म में भी बदलाव कर दिए गए हैं. जिससे आनंद कुमार को बड़ा झटका लग गया है. अब इस फिल्म से आनंद कुमार के सारे रेफरेंस को हटाने की भी तैयारी शुरू हो गई है.

आपको बता दें कि ‘सुपर 30’ में ऋतिक पहली बार बिहारी किरदार निभा रहे हैं और अपने किरदार की बारीकियों के समझने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत भी की है जो सेट से आईं तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है. ऋतिक रोशन द्वारा अभिनीत यह फिल्म 23 नवंबर, 2018 को रिलीज होगी. फिल्म ‘सुपर 30’ को डायरेक्टर विकास बहल बना रहे हैं, जो क्वीन जैसी फिल्म का निर्देशन कर चुके हैं. हालांकि फिल्म बायोपिक है या नहीं इसका खुलासा समय के साथ हो ही जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.