सुपर कॉप शिवदीप लांडे को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस विभाग के बनाए गए DIG

खबरें बिहार की

Patna: पांच साल बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से बिहार लौटे आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे को डीआईजी की जिम्मेवारी दी गई है. पुलिस मुख्यालय ने प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है. गौरतलब है कि बुधवार को ही लांडे ने पुलिस मुख्यालय में योगदान दिया था. पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, अगले आदेश तक वह इसी पद पर पदस्थापित रहेंगे.

2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप वामनराव लांडे जब बिहार में एसटीएफ के एसपी के पद पर तैनात थे, तब वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर महाराष्ट्र चले गए थे. 14 नवंबर 2016 को शिवदीप लांडे को बिहार सरकार ने महाराष्ट्र भेज दिया था.

महाराष्ट्र में लांडे को सबसे पहले महाराष्ट्र पुलिस के क्राइम ब्रांच में काम करने का मौका मिला. बाद में प्रोन्नति पाकर एटीएस में डीआईजी के पद तक पहुंचे. महाराष्ट्र में पांच साल गुजारने के बाद दो दिन पहले ही पटना लौटे हैं. पटना आने के बाद से ही सबको इंतजार था कि उन्हें कौन सी जिम्मेदारी दी जाएगी.

बता दें कि लांडे पटना में सिटी एसपी रहने के अलावा अररिया और रोहतास में भी पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं. वे बिहार के राज्यपाल के एडीसी के पद पर भी सेवा दे चुके हैं. बिहार में उनकी सबसे पहली पोस्टिंग मुंगेर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र जमालपुर में हुई थी. राजधानी पटना के एसपी के तौर पर अपनी अनोखी कार्यशैली की वजह से शिवदीप पूरे देश में मशहूर हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.