करवाचौथ की मध्य रात्रि में यानी 17 अक्टूबर को रात 1 बजकर 2 मिनट पर चंद्रमा कन्या राशि से निकलकर शुक्र की राशि तुला में प्रवेश करेंगे। मध्य रात्रि में संक्रांति होने की वजह से अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त से संक्रांति का पुण्य काल आरंभ हो जाएगा। इस दिन जल में दीप प्रवाहित करना। अन्न और वस्त्र दान करना शुभ फलदायी होगा। सूर्य की इस सक्रांति से तुला राशि में शुक्र और बुध के साथ त्रिग्रही योग बनेगा। सूर्य इस राशि में 17 नवंबर यानी पूरे एक महीने रहेंगे। इस दौरान दीपावली का शुभ पर्व भी मनाया जाएगा। ग्रहों का यह संयोग आपके लिए कितना शुभ और लाभप्रद है देखिए अगले एक महीने आपकी राशि पर सूर्य का कैसा रहेगा प्रभाव…

मेष राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के सातवें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानी आ सकती हैं। जो लोग नौकरी बदलने की इच्छा रखते हैं उन्हें अपना प्रयास तेज कर देना चाहिए, कामयाबी मिल सकती है। इस दौरान आप अपनी वाणी और क्रोध पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है।

वृषभ राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के छठवें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपको अच्छे फल मिलने की पूरी इच्छा है। आपको लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में आप मनचाहे परिणाम पा सकते हैं। माता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे उनकी सेहत भी अच्छी रहेगी। धर्म और आध्यात्मिक विषयों में आपकी रुचि रहेगी।

मिथुन राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के पांचवे भाव में होने जा रहा है। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए यह गोचर काफी लाभदायक होगा। अधिकारी आपके काम से प्रभावित होकर प्रमोशन भी दे सकते हैं। मान-प्रतिष्ठा का लाभ मिलेग। गोचर के दौरान जीवनसाथी का साथ आपको भरपूर मिलेगा। हालांकि भाई-बहनों को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है।

कर्क राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के चौथे भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। भौतिक सुखों की चीजों पर धन खर्च हो सकता है। भाग्य आपका साथ आपको पूरा मिलेगा और समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। हालांकि पिताजी के साथ रिश्तों में थोड़ा तनाव हो सकता है। किसी सरकारी योजना से अकस्मात लाभ मिल सकता है। गोचर के प्रभाव से प्रेम संबंधों में कुछ समस्याएं आ सकती हैं।

सिंह राशि
सूर्य देव आपकी राशि से तीसरे भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान आप खुद को ऊर्जावन महसूस करेंगे और हर कार्य में रचनात्मक के साथ आप पूरी तरह करेंगे। किसी पुरानी बीमारी से इस दौरान आपको छुटकारा मिल सकता है। गोचर के दौरान यात्रा करने से बचें। आर्थिक पक्ष भी अनुकूल रहेगा। लेकिन हर किसी के साथ अपनी बातों को साझा न करें

कन्या राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के दूसरे भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आप हर बात सोच-समझकर करें। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। सेहत को लेकर आपको सचेत रहने की जरुरत है। यदि आपका कोर्ट कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। जो दंपति संतान सुख की चाहत रखे हुए हैं, उनकी इच्छा पूरी होगी।

तुला राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि में ही होने जा रहा है। इस गोचर के दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। आपके व्यवहार में चिड़चिड़ापन देखने को मिल सकता है। इस दौरान आप बहसबाजी से बचें। अगर आपका कोई अदालती या कानूनी प्रकरण चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना है।

वृश्चिक राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के 12वें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान धन संबंधित मामलों में कोई ना कोई समस्या आ सकती है। कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार विचार जरूर कर लें। मांगलिक कार्य में भाग लेने का मौका मिल सकता है। गोचर के प्रभाव से परिवार में किसी बात को लेकर अशांति की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

धनु राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के 11वें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपको अच्छे फल मिलने की पूरी उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा, साथ ही लाभ प्राप्ति के नए मार्ग खुलेंगे। आप अपने परिवारवालों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। कड़ी मेहनत से आप विरोधियों को परास्त कर देंगे। साथ ही आपको कोई गिफ्ट मिल सकता है।

मकर राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के 10वें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपको सरकारी क्षेत्रों में लाभ मिलेगा। नौकरी पेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है और कोई गिफ्ट भी मिल सकता है। हालांकि आपको अपनी उत्तेजना पर इस समय काबू रखना होगा। वाहन सुख एवं राजकीय क्षेत्र से लाभ हो सकता है। अपनी सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत है।

कुंभ राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के नौवें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपके पिता के साथ संबंधों में गिरावट आ सकती है। गोचर के दौरान आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। धर्म कर्म में रुचि बढ़ेगी। मित्रों और संबंधियों से झगड़ा ना हो, इस बात का ध्यान रखें।

मीन राशि
सूर्य का गोचर आपकी राशि के आठवें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपके जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। शेयर निवेश में आपको अचनाक लाभ हो सकता है। आपको सभी कर्जों से मुक्ति मिल जाएगी। पुरानी कोई बात सामने आकर आपको परेशानी या खुशी दे सकती है। इस गोचर काल में आपकी आय में भी बढ़ोत्तरी होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here