सुधाकर सिंह की जगह कृषि मंत्री सर्वजीत का ऐलान- 9 हजार बहाली जल्द, किसानों को 100 करोड़ का डीजल अनुदान

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के नए कृषि मंत्री सर्वजीत कुमार अपना पदभार ग्रहण करते फॉर्म में हैं।  उन्होंने किसानों के लिए 100 करोड का डीजल अनुदान देने की घोषणा कर दी है।  चार्ज  लेने के साथ ही कृषि मंत्री ने कहा है कि बिहार के किसानों की सेवा उनका दायित्व है  किसानों को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए ज्यादा से ज्यादा योग्य किसानों तक डीजल अनुदान पहुंचाया जाएगा।

दूसरी तरफ कृषि मंत्री ने बेरोजगारों के लिए भी खुश करने वाली घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही विभाग में बहाली शुरू होगी। फिलहाल 9 हज़ार नई नौकरी देने की घोषणा मंत्री ने की है।

उन्होंने कहा है कि कृषि विभाग को हैंड की आवश्यकता है। इसके लिए युवाओं को काम करने का अवसर दिया जाएगा। युवा किसानों की सेवा करने के साथ-साथ अपना कैरियर भी संवारेंगे।

कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद सर्वजीत कुमार को इस विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। सुधाकर सिंह को लेकर पूछे गए सवाल पर कृषि मंत्री ने कहा कि पुराने विवाद से उनका कोई लेना देना नहीं है।  पूर्व मंत्री से उन्हें किसी तरह का कोई विवाद नहीं है । नए सिरे से कृषि मंत्रालय का संचालन करेंगे और किसानों को बेहतर सेवा देने की कोशिश करेंगे पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह के आरोपों से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि अगर कृषि विभाग में कोई गड़बड़ी हुई है तो उसकी समीक्षा करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.