सुधाकर, कार्तिक सिंह के इस्तीफे से बढ़ा दो मंत्रियों का काम, नीतीश ने जितेंद्र राय और जमा खान के जिले बढ़ाए

खबरें बिहार की जानकारी

राज्य सरकार ने कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय को मुजफ्फरपुर जिले के साथ-साथ दरभंगा तथा अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान को सीतामढ़ी जिले के साथ-साथ शिवहर जिले का प्रभारी मंत्री सह जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति का अध्यक्ष मनोनीत किया है। कार्तिक कुमार और सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद राज्य सरकार ने उक्त मंत्रियों को अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है।

बता दें कि सुधाकर सिंह ने 2 अक्टूबर को कृषि मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपना इस्तीफा डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भेजा था। खुद सुधाकर सिंह के पिता और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इसकी पुष्टि की थी। महागठबंधन की सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री बने सुधाकर सिंह ने भ्रष्टाचार को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

इससे पहले सितंबर महीने में आरजेडी नेता कार्तिक कुमार उर्फ कार्तिकेय सिंह ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। कार्तिक कुमार नीतीश कैबिनेट में आरजेडी कोटे से मंत्री बनाए गए। वे बाहुबली नेता और पूर्व विधायक अनंत सिंह के करीबी हैं। इन्हें कार्तिक मास्टर के नाम से भी जाना जाता है। कार्तिक कुमार के खिलाफ पटना के बिहटा में 2014 में अपहरण का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें अनंत सिंह भी सह आरोपी हैं। पिछले दिनों उनपर आरोप लगे कि जिस दिन वे राजभवन में मंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उसी दिन किडनैपिंग केस में उन्हें कोर्ट में सरेंडर करना था। इसके बाद विपक्षी दल बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया और कार्तिक कुमार देशभर में चर्चित हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.