सुधा डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, अब देने होंगे प्रति लीटर इतना ज्यादा पैसे

खबरें बिहार की

Patna: बड़ी खबर, खाद्य पदार्थों और सरसों के तेल के बाद अब आमलोगों को दूध के लिए भी ज्‍यादा पैसे खर्च करने होंगे. अब आपको दूध के लिए भी पहले के मुकाबले ज्‍यादा कीमत चुकाने होंगे. सुधा डेयरी ने सभी श्रेणियों के दूध में प्रति लीटर दाम में 3 से 4 रूपये की बढ़तोरी का एलान किया है.

सुधा दूध के दाम में बढ़ोतरी कर दी गयी है. बढ़ी हुई दरों का चार्ट भी जारी कर दिया गया. स्टैंडर्ड मिल्क 3 रुपए प्रति लीटर, फूल क्रीम 4 रुपए प्रति लीटर,  डबल टोंड मिल्क 3 रुपए प्रति लीटर और  गाय दूध 3 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी करने का ऐलान किया गया है. नई दरें 11 नवंबर से लागू होंगी.

 

दूध की कीमतों में वृद्धि की वजहें भी बताई गई हैं. बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (कॉम्फेड) ने बताया कि बिजली, पेट्रोलियम पदार्थों, पॉलिथीन, वेतन आदि के मद में खर्च में वृद्धि हुई है. इसके अलावा पशुपालकों की ओर से भी दूध की दर बढ़ाने की मांग की जा रही थी. इसको लेकर अन्य सरकारी डेयरी ब्रांडों द्वारा दूध एवं उत्पादों की दरों में देश में वृद्धि पहले ही की जा चुकी है.

बता दें कि हाल के कुछ महीनों में आवश्‍यक वस्‍तुओं की कीमतों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. खाद्य पदार्थों के साथ ही खाद्य तेल के दाम काफी बढ़ चुके हैं. खासकर सरसों के तेल की कीमतों बहुत ज्‍यादा इजाफा हुआ है. ऐसे में आमलोगों को अब दूध के लिए भी ज्‍यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे. पेट्रोल और डीजल की कीमतें पहले से ही कुलांचे मार रही हैं. लोगों को बेतहाशा महंगाई का सामना करना पड़ रहा है. हालांकी अभी कुछ दिन पहले ही केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले एक्साइट ड्यूटी में कमी कर लोगों को थोड़ी राहत दी है. लेकिन सुधा दूध के दाम बढ़ने से लोग महंगाई के बोझ तले और दबते चले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.