चुनौती को अवसर में बदलना ही सफल प्रशासक का दायित्व हैः DM राहुल कुमार

जागरूकता

पटना: निवर्तमान डीएम राहुल कुमार ने गुरुवार को अपना प्रभार डीडीसी दयानंद मिश्रा को सौंप दिया। वे अब बेगुसराय में नए डीएम का पदभार ग्रहण करेंगे। आइएएस राहुल कुमार ने अगस्त 2016 में गोपालगंज में बतौर डीएम का पद ग्रहण किया था।

निवर्तमान डीएम राहुल कुमार का गोपालगंज के सर्किट हाउस में भव्य विदाई समरोह का आयोजन किया गया। इसके अलावा जिले के अन्य पदाधिकारियों का भी विदाई समारोह मनाया गया। जिनका गोपालगंज से स्थानान्तरण दुसरे जिले में हो गया है। इसके बाद गोपालगंज को प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर कई अवार्ड मिले। श्रम विभाग की सूचि में पुरे बिहार में गोपालगंज पिछले दो साल से प्रथम स्थान पर है।

कई अधिकारियों को दी गई बधाई
वहीं, इसके अलावा पुरे देश में महज 100 घंटे में 11447 शौचालय बनवाने का रिकॉर्ड भी गोपालगंज के नाम है। यह उपलब्धि गोपालगंज को उस समय मिली जब पूरे बिहार में बालू के खनन पर रोक लगी हुई है।

डीएम के अलावा एनडीसी राजीव कुमार, एसडीएम प्रमोद कुमार, धनंजय कुमार सहित अन्य दूसरे पदाधिकारियों को भी उनके स्थानान्तरण की बधाई दी गईं।



डीएम ने दिया धन्यवाद 

इस मौके पर राहुल कुमार ने कहा कि बेगुसराय में उनके सामने चुनौती ज्यादा है, लेकिन चुनौती को अवसर में बदलना ही एक सफल प्रशासक का दायित्व होता है। डीएम ने अपने विदाई समारोह में जिले में अपने लम्बे कार्यकाल के दौरान किये गए कार्यों में अधिकारियों और मीडिया के सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.