कोरोना गाइडलाइन पर सख्ती के निर्देश, ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में मास्क और साबुन बांटेगी सरकार

खबरें बिहार की

पटना:कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए पिछले दिनों जारी गाइडलाइन के तहत लगाए प्रतिबंधों का राज्यभर में सख्ती से पालन कराया जाएगा। सभी डीएम, एसएसपी और एसपी को सख्ती से इसके पालन का टास्क सौंपा गया है। गृह विभाग के विशेष सचिव विकास वैभव की ओर से मंगलवार को इस बाबत निर्देश भी जारी कर दिया गया।

9 अप्रैल को गृह विभाग ने कोरोना के रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे। इसके तहत कई प्रतिबंध लगाए गए हैं। हाल के दिनों में कोरोना के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि के मद्देनजर 12 अप्रैल को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई थी। इसमें कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव और संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रहे इजाफे को देखते हुए 9 अप्रैल को लगाए गए प्रतिबंधों की समीक्षा की गई। इस दौरान निर्णय लिया गया कि गृह विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराया जाए। 

नगर निकायों और पंचायतों को वितरण की जिम्मेदारी
गृह विभाग की ओर से डीएम-एसपी को जारी पत्र में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में मास्क और साबुन का वितरण कराने को कहा गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में यह जिम्मेदारी पंचायती राज संस्थाओं की होगी, जबकि शहरी इलाके में नगर निकायों के माध्यम से मास्क और साबुन का वितरण होगा। गृह विभाग ने अधिकारियों से कहा कि आदेश का पालन सुनिश्चित कराने के लिए जरूरी कार्रवाई करें और विभाग को इससे अवगत कराएं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *