1,20,000 से ज्‍यादा शेयर और 3,76,000 से ज्‍यादा लाइक्‍स, पढ़िए इस मजदूर की कहानी जो हुई सोशल मीडिया पर वायरल

जिंदगी

कुछ दिन पहले फोटो जर्नलिस्‍ट जीएमबी आकाश ने अपने पेज पर एक ऐसे गरीब मजदूर पिता की कहानी साझा की जो अपने बच्‍चों का भविष्‍य संवारना चाहता है। उन्होंने  इस गरीब पिता की कहानी को अपने फेसबुक पेज पर साँझा किया है,  ताकि इस गरीब पिता के जज्बात से अधिक से अधिक लोग रूबरू हो सके।

असल जिंदगी के लोगों से मिलकर अपनी कहानियां लिखने वाले आकाश की यह पोस्‍ट चार दिनों में लाखों लोगों को प्रभावित कर चुकी है। पोस्‍ट पर 3,76,000 से ज्‍यादा लाइक्‍स हैं और 1,20,000 से ज्‍यादा लोगों ने इस कहानी को शेयर किया है। पोस्‍ट के कुछ कमेंट्स को भी हजारों लाइक्‍स मिले हैं। लोगों ने कमेंट सेक्‍शन में लिखा है कि वे पोस्‍ट पढ़कर रो पड़े। आकाश की जो कहानी शेयर की है वो कुछ इस तरह है-

”मैंने अपने बच्‍चों को कभी नहीं बताया कि मैं क्‍या काम करता था। मैं उन्‍हें कभी मेरी वजह से शर्मिंदा महसूस नहीं कराना चाहता था। जब मेरी छोटी बेटी ने मुझसे पूछा कि मैं क्‍या करता हूं तो मैं उसे हिचकिचाते हुए बताता, मैं एक मजदूर हूं। रोज घर जाने से पहले मैं सार्वजनिक गुसलखाने में नहाता था, ताकि उन्‍हें पता न चले कि मैं क्‍या कर रहा हूं। मैं अपनी बेटियों को स्‍कूल भेजना, उन्‍हें पढ़ाना चाहता था।

मैं लोगों के सामने उन्‍हें आत्‍मसम्‍मान के साथ खड़ा देखना चाहता था। मैंने कभी नहीं चाहा कि कोई उनकी तरफ उन्‍हीं हिकारत भरी नजरों से देखें, जैसे सब मुझे देखते थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.